Type Here to Get Search Results !

विदेशी शराब दुकान से लाखों रूपये नगदी रकम चोरी करने वाले दुकान में कार्यरत 04 कर्मचारी गिरफ्तार।

थाना खमतराई क्षेत्रांतर्गत रावाभांठा ट्रांसपोर्ट नगर स्थित विदेशी शराब दुकान की बिक्री रकम 36,76,120/- रूपये को किये थे चोरी।शराब दुकान में कार्य करने वाले 04 आरोपियों ने ही दिया था लाखों रूपये नगदी रकम चोरी की घटना को अंजाम।

नामदेव साहू

आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की नगदी रकम 33,57,650/- रूपये किया गया है जप्त। आरोपियों के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 481/24 धारा 380, 34 भादवि. का अपराध किया गया है पंजीबद्ध।

विवरण - प्रार्थी अमित शर्मा ने थाना खमतराई में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी कंपनी शराब दुकान में प्लेसमेंट के माध्यम से लोगों को नौकरी पर रखती है, कि कंपनी द्वारा थाना खमतराई क्षेत्रांतर्गत रावाभांठा ट्रांसपोर्ट नगर स्थित विदेशी शराब दुकान में प्लेसमेंट के माध्यम से कृष्ण कुमार बंजारे, साहेब लाल बंजारे, मनमोहन आडिल एवं रोशन कन्नौजे को काम पर रखीं थी। जिसमें रोशन कन्नौजे मुख्य विक्रयकर्ता, कृष्ण कुमार बंजारे एवं साहेब लाल बंजारे विक्रेता के पद पर नियुक्त किये गये थे तथा मनमोहन आडिल शराब दुकान में गार्ड के रूप में काम करता था। दिनांक 28.05.2024 को शराब दुकान में एक व्यक्ति द्वारा मारपीट करने के कारण उपरोक्त चारों व्यक्ति पैसा चोरी करने की नियत से मुख्य विक्रेता के साथ सांठ-गांठ कर मुख्य विक्रेता व अन्य लोगों के साथ व्यक्ति के विरूध्द रिपोर्ट करने थाना खमतराई आये तथा साहेब लाल, कृष्ण कुमार व मनमोहन तीनों मिलकर दुकान के अंदर रखें शराब की बिक्री रकम 36,76,120 रूपये जो कई दिन की थी, को चोरी कर बोरी में भरकर लेकर चले गये। मुख्य विक्रेता रोशन कन्नौजे जान बुझकर उन लोगों के साथ मिलकर तिजोरी की चाबी दुकान में ही छोड़कर चला गया था और गार्ड मनमोहन आडिल द्वारा फोन से सूचना मुख्य विक्रेता को देने पर मुख्य विक्रेता पुलिस वाले को शराब दुकान में लूट हो गयी है कुछ लोग मारपीट कर पैसा लूट रहे है बताया गया। इस प्रकार उक्त चारांे व्यक्ति एक राय होकर योजनाबध्द तरीके से शराब दुकान की बिक्री रकम को चोरी कर लिये, कि प्रार्थी कि रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 481/24 धारा 380, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 


शराब दुकान में हुये लाखों रूपये नगदी रकम चोरी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री लखन पटले, नगर पुलिस अधीक्षक उरला श्री मणीशंकर चन्द्रा एवं थाना प्रभारी खमतराई निरीक्षक एस.एन.सिंह को त्वरित कार्यवाही करते हुए जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी खमतराई के नेतृत्व में थाना खमतराई पुलिस की टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी सहित शराब दुकान में कार्य करने वाले अन्य कर्मचारियों से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन भी किया गया। 

 टीम के सदस्यों द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर दुकान में कार्य करने वाले कर्मचारी कृष्ण कुमार बंजारे, साहेबलाल बंजारे, मनमोहन आडिल एवं रोशन कन्नौजे से कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा योजना बनाकर शराब दुकान से बिक्री रकम को चोरी करना स्वीकार किया गया। 

1. कृष्ण कुमार बंजारे पिता दंडूराम बंजारे उम्र 34 वर्ष सा. ग्राम पंडा परसवानी थाना खरोरा रायपुर।

2. साहेबलाल बंजारे पिता भागवत बंजारे उम्र 38 वर्ष सा. ग्राम कुर्मा थाना लवन जिला बलौदाबाजार।

3. मनमोहन आडिल पिता श्रवण आडिल उम्र 25 वर्ष सा. ग्राम मांडर नेवडी थाना धरसीवा जिला रायपुर।

4. रोशन कन्नौजे पिता खेल कुमार कन्नौजे उम्र 32 वर्ष सा ग्राम छेरकापुर थाना पलारी जिला बलौदाबाजार।


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.