Type Here to Get Search Results !

जो प्राप्त है वही पर्याप्त है- सुश्री प्रियंका यादव

नामदेव साहू 

दुर्गा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय- लम्बर में देव संस्कृति विश्व विद्यालय शांतिकुंज हरिद्वार से आमंत्रित छात्राओ ने विद्यार्थियों को विभिन्न विषयों पर व्याख्यान देते हुए प्रेरित किया। छात्राएँ सुश्री प्रियंका यादव टोली नायक, दुर्गेश नंदिनी , सुश्री लक्ष्मी साहू, श्रीमती मंजू साहू कन्हैया पटेल प्रज्ञा मण्डल सागरपाली ने छात्र/छात्राओं को अपना उद्बोधन दिये । सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा मां सरस्वती की पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

सुश्री प्रियंका यादव द्वारा तनावमुक्त जीवन शैली, परीक्षा में उपयोगी, समय प्रबंधन, योग एवं प्राणायाम, माता पिता के साथ संवाद नशा उन्मूलन एवं स्वस्थ जीवन, सदचरित्र और महापुरुषो के कथाओ और पुस्तकों के अध्ययन के लिए प्रेरित करने के साथ साथ दिनचर्या में समय, सेवाभाव के साथ सामाजिक हित के कार्यों में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए विद्यार्थियों को मार्गदर्शन दिया गया। कार्यक्रम में कन्हैया पटेल ने भी उद्बोधन के दौरान यज्ञ, हवन पर्यावरण सुरक्षा के विषय में जानकारी दिया।

इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य जी पी पटेल, जे के जायसव, बी एल साहू, एल के साहू, सी आर जायसवाल, एम डी मानिकपुरी, ए के विश्रा, एफ एस बरिहा, शिव मैत्री, उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन आर. के. पटेल ने किया ।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.