Type Here to Get Search Results !

विधानसभा चुनाव के पहले इंजी. साहिल सिंह को कांग्रेस ने सौंपी अहम जिम्मेदारी

प्रदेश समन्वयक दायित्व के साथ सौंपा प्रदेश के 12 जिलों का प्रभार भाजपा से दो दो हाथ करने युवा कांग्रेस मिडिया विभाग ने मैदान में उतारे अपने दमदार वक्ता

गोटेगांव/नरसिंहपुर= आगामी विधानसभा चुनाव के पहले गोटेगांव जिला नरसिंहपुर के रहने वाले, परिवर्तन विश्वास यात्रा के संयोजक कांग्रेस नेता इंजी. साहिल सिंह राजपूत को कांग्रेस पार्टी ने अहम जिम्मेदारी सौंपी है, मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने इंजी. राजपूत को प्रदेश समन्वयक नियुक्त किया है और प्रदेश के 12 अहम जिलों का प्रभारी बनाया है जिसमें भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, सिवनी, बालाघाट, मंडला, नर्मदापुरम, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, आगर मालवा शामिल हैं।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भोपाल में युवा कांग्रेस मीडिया विभाग प्रदेश अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी, राष्ट्रीय प्रभारी वरुण पांडेय, प्रदेश प्रभारी काशिफ कुरैशी ने इंजी. राजपूत को नियुक्ति पत्र प्रदान कर पुष्प मालाएं पहनाई और उन्हें बधाई दी।

निरंतर सक्रियता और रचनात्मक राजनीति के लिए पहचाने जाने वाले इंजी. साहिल सिंह राजपूत प्रदेश के प्रभार वाले विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे, इंजी. साहिल युवाओं के बीच अच्छी पकड़ के साथ लोकप्रिय भी हैं जिसका आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को लाभ मिलेगा।

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ मध्यप्रदेश में पैदल चले इंजी. साहिल सिंह राजपूत ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति के मार्गदर्शन में हाल ही में गोटेगांव से प्रारंभ करके प्रदेश की 10 विधानसभाओं से 300 किलोमीटर की भोपाल तक पैदल परिवर्तन विश्वास यात्रा गोटेगांव से भोपाल तक निकाली थी इस दौरान भाजपा सरकार जनकर निशाना साधा था।

समन्वय स्थापित करने के उद्देश्य से पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री कमलनाथ, संगठन प्रभारी श्रीमती शोभा ओझा, एवं सहप्रभारी सुश्री प्रतिभा रघुवंशी, के निर्देशानुसार, प्रदेश प्रभारी अखिलेश यादव, युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया, वरुण पांडे एवं काशिफ उस्मानी की सहमति से मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने प्रदेश समन्वयकों की नियुक्तियां कर जिम्मेदारी सौंपी ।

भोपाल युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के चैयरमेन आकाश चौहान ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि नवनियुक्त पदाधिकारियों की नियुक्तियां आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए की गई है सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को अपने अपने प्रभार जिले में संगठन एवं क्षेत्रीय मीडिया के साथ समन्वय स्थापित कर कांग्रेस और युवा कांग्रेस द्वारा जनहित में किए जा रहे आन्दोलन धरना प्रदर्शन और अन्य जन सरोकार से संबंधित कार्यक्रमों को मीडिया के माध्यम से आम जनमानस तक पहुंचाना की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई एवं निर्देशित किया है की सभी नवनियुक्त पदाधिकारी उनके द्वारा किये कार्यों से प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व एवं कार्यालय को नियमित अवगत करवाते रहेंगे।

चौहान ने कहा कि श्री कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की हर एक इकाई, मोर्चा एवं संगठन का प्रत्येक कार्यकर्त्ता और पदाधिकारी सक्रियता के साथ प्रदेश में व्याप्त जन समस्याओं के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है जिसमे प्रदेश युवा कांग्रेस की महत्वपूर्ण भूमिका है जब आज प्रदेश का युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहा है और महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है तो हम सभी को मजबूती के साथ जनता की इस लड़ाई में कंधे से कन्धा मिला कर चलना होगा ताकि प्रदेश की त्रस्त हो चुकी जनता को भाजपा सरकार के अत्त्याचारो से जल्द मुक्त करवाया जा सके, इसी लक्ष्य प्राप्ति हेतु युवा कांग्रेस मिडिया विभाग ने तत्काल प्रभाव से पांच प्रदेश समन्वयक के पद पर इंजीनियर साहिल सिंह राजपूत, राघवेंद्र दत्त तिवारी (रघु ), अभिग्यान शुक्ला, वासुदेव शास्त्री (भारत यात्री), अभिषेक सिंह सिकरवार को नियुक्त किया है।

इंजी. साहिल सिंह राजपूत की नियुक्ति से नरसिंहपुर जिला के कांग्रेसियों में खुशी व्याप्त है, इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के तमाम पदाधिकारियों एवं साहिल के साथियों ने शुभकामनाएं प्रेषित की।

 गोटेंगाव से मनीष मिश्रा

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.