Type Here to Get Search Results !

लम्बर स्वच्छता अभियान,गजयात्रा आयोजन चलाया गया

राष्ट्रीय सेवा योजना दुर्गा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लम्बर में डॉ. मालती तिवारी जिला संगठक रासेयों के मार्गदर्शन में तथा जी पी पटेल प्राचार्य के निर्देशन में स्वच्छता अभियान चलाया गया स्वच्छता ही सेवा है। कार्यक्रम के अन्तर्गत सम्पूर्ण स्वच्छता कार्यक्रम में स्कूल परिसर,बाजार पडाव,परिसर के बाहर,मंदिर परिसर आदि जगहों का साफ- सफाई किया गया। उपरोक्त जानकारी कार्यक्रम अधिकारी आर.के. पटेल ने दिया।

साथ ही साथ गजयात्रा का आयोजन में हाथियों से बचने के उपाय बताया गया ।

दुर्गा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लम्बर में पंकज राजपुत वनमंडलाधिकारी महासमुंद के निर्देशन में कांशीराम उडसेना डिप्टी रेंजर बड़े साजापाली के मार्गदर्शन में 'हाथियों से बचाव के बारे में प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाया गया है।गज यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रोजेक्टर के माध्यम से हाथियो से बचाव व शासन के द्वारा दिये जाने वाले सहायता के बारे मे बताया गया। आम आदमी के कर्तव्य भी बनता है कि हाथियों से बचने के उपाय को जन सम्पर्क के माध्यम से बताना है। इस कार्यक्रम में जी.पी. पटेल प्राचार्य,आर के पटेल कार्यक्रम अधिकारी,जे के जायसवाल,बी एल साहू एल के साहू. टी. आर. जायसवाल, सी. आर. जायसवाल, ए. के. विश्रा एफ. एस. बरिहा ,शिव मैत्री तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम में वन विभाग से देवानंद सोनी फारेस्ट गार्ड, महेन्द्र मैत्री चौकीदार,त्रिलोचन बरिहा हीरालाल साहू,तुलाराम मैत्री,एवं अनुज दीवान हाथी मित्र के कम्प्यूटर आपरेटर का सहयोग रहा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.