Type Here to Get Search Results !

बड़े साजापाली बना झोलाछाप डॉक्टरों का गढ़ झोलाछाप डॉक्टर बेखौफ होकर कर रहे इलाज,नहीं हो रही कार्रवाई मरीजों की जान से खिलवाड़....

बड़े साजापाली बना झोलाछाप डॉक्टरों का गढ़ झोलाछाप डॉक्टर बेखौफ होकर कर रहे इलाज,नहीं हो रही कार्रवाई मरीजों की जान से खिलवाड़....

नामदेव साहू छत्तीसगढ़ संपादक 

जिला महासमुंद ब्लॉक बसना ग्राम बड़े साजापाली व ग्रामीण इलाकों में झोलाछाप डॉक्टरों की बाढ़ सी आई हुई है. झोलाछाप डॉक्टर तामझाम के साथ क्लीनिक संचालित कर मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों के संरक्षण में झोलाछाप डॉक्टर आये दिन पनप रहे हैं. बड़े साजापाली के ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे डॉक्टर खुद की क्लीनिक खोल डॉक्टर बनकर गंभीर बीमारियों का इलाज कर रहे है,जबकि इनके पास न तो संबंधित योग्यता है और न ही उपचार संबंधी लाइसेंस है. 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुविधा होने के पश्चात भी आने वाले अनेक गांव के झोलाछाप डॉक्टर लम्बे समय से सस्ती दवाई दिलाने के नाम पर गरीबों का इलाज कर रहे हैं,कई बार तो मामला गंभीर हो जाता है. जिसमें मरीजों को गंभीर हालत में क्षेत्रीय शासकीय एवं निजी हॉस्पिटल में भर्ती किया जाता है. इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत के कारण उनपर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है.

ठोस कार्रवाई की जरूरत

मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा झोलाछाप डॉक्टरों पर प्रशासन द्वारा संयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई की जानी चाहिए परंतु आज तक सरायपाली, बसना, बड़े साजापाली क्षेत्र के किसी भी फर्जी डॉक्टर के विरुद्ध संयुक्त टीम द्वारा झोलाछाप डॉक्टरों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है,आज तक झोलाछाप डॉक्टरों के उपर कार्रवाई क्यों नहीं हुई समझ से परे है.

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.