Type Here to Get Search Results !

CG= बिजली की बार बार अघोषित कटौती से आम लोग परेशान : विधायक प्रत्याशी अशवन्त तुषार साहू

महासमुंद: प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल राज्य में बिजली उत्पादन की स्थिति को लेकर गाल बजाने में आगे रहते हैं कि छत्तीसगढ़ स्टेट पावर जेनरेशन कंपनी 85.71 प्रतिशत प्लांट लोड फैक्टर के साथ देश में नंबर वन है । सच है , छत्तीसगढ़ देश के उन राज्यों में शुमार है जहां बिजली सरप्लस है । पर यह विडंबना है कि सरप्लस बिजली वाले राज्य में आम जनता बिजली की अघोषित कटौती से बेहद परेशान है । 

नामदेव साहू छत्तीसगढ़ संपादक 

यह कहना है , कद्दावर नेता विधायक प्रत्याशी अशवन्त तुषार साहू का । तुषार साहू ने राज्य में , विशेषकर पावर हब कहे जानेवाले जिला महासमुंद में बिजली वितरण और मेंटेनेंस की बदहाल स्थिति पर तंज कसते हुए कहा कि बिजली उत्पादन में सरप्लस स्टेट होने के बावजूद सबसे अधिक बिजली कटौती में भी छत्तीसगढ़ देश में पांचवें नंबर पर है । बिजली की बार बार अघोषित कटौती से आम लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी बिलकुल परेशान हो गई है । इस पर ना तो बिजली विभाग ध्यान दे रहा है और ना ही स्थानीय अधिकारी कोई ठोस कदम उठा रहे हैं । दिन रात भर में दस से पंद्रह बार बिजली कटना आम बात हो गई है। भगवान न करे , अगर रात में बिजली कट गई तो अधिकांशतः दो चार घंटों के बाद ही आती है । गर्मी भर लोग परेशान रहे और अब बारिश में भयंकर उमस में बिजली कटौती से आम लोग बेहद परेशानहाल हैं।

बिजली मेंटेनेंस पर प्रश्नचिह्न खड़े करते हुए तुषार साहू ने कहा है कि आखिर यह कैसा मेंटेनेंस है कि जरा सा बादल गरजे कि नहीं, हल्की सी बौछार आई कि नहीं, थोड़ी से हवा बही कि नहीं घंटों बिजली गुल हो जाती है । बिजली आती भी है तो लो वोल्टेज की समस्या से कई वार्डों के लोग अलग जूझते रहते हैं । शिकायत सुनने के लिए कोई अधिकारी उपलब्ध नही रहते हैं । या तो फोन उठाया नही जाता है, या फिर रिसीवर टांग दिया जाता है या फिर गलती से फोन उठा लिया गया , बात हो गई तो यही जवाब मिलता है कि लाइनमैन की कमी है । अभी दूसरी ओर गया है । आने पर आपके क्षेत्र में भेज देंगे ।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

(Google Ads) Hollywood Movies