Type Here to Get Search Results !

आबकारी अधिकारी के अवैध वसूली एवं गुंडागर्दी की वीडियो हो रहा वायरल..

आबकारी अधिकारी के अवैध वसूली एवं गुंडागर्दी की वीडियो हो रहा वायरल..जनपद सदस्य ने इस संबंध में कलेक्टर एवं एस.पी.कार्यलय में लिखित शिकायत देकर कार्यवाही की मांग की है।

कविता कश्यप जिला ब्यूरो कोरबा 

कोरबा पोंडी उपरोड़ा कोरबा जिला के पोंडीउपरोड़ा ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत बरबसपुर के इन दिनों आबकारी विभाग की गुडागर्दी करते हुए एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिससे आबकारी विभाग सुर्खियों  में छाए हुए हैं छेत्रिय अधिकारी दीपमाला उप निरिक्षक के गैर हाजरी में हो रहा वसूली पोंडी उपरोड़ा ब्लाक में मोरगा, जटगा,तुमान बरबसपुर सहित पूरे ब्लाक में करता है वसूली

और ग्रामीणों क्षेत्रो मे लगातार अवैध वसूली की चर्चा पूरे गांव से लेकर शहर मे चल रहा है, बरबसपुर निवासी रविन्द्र प्रताप सिंह तंवर पिता स्व. जीवन सिंह तंवर उम्र 48 वर्ष चौकी जटगा, थाना कटघोरा जिला कोरबा छ.ग. का निवासी हैं यह की रविन्द्र प्रताप सिंह पोंडी उपरोड़ा ब्लॉक जनपद सदस्य क्षेत्र क्रमांक - 16 से जनपद सदस्य के पद पर कार्यरत हैं, जनपद सदस्य ने कोरबा कलेक्ट्रेट और एसपी ऑफिस पहुंच कर लिखित शिकायत किया है, जिसमें उन्होंने बताया की दिनांक 21- 08- 2023 को रात्रि करीब 9:00 PM बजे गांव में अवैध शराब पकड़ने ग्राम बसबसपुर  बिना आबकारी अधिकारी के हवलदार अपने साथियों  के साथ मिलकर जबरदस्ती गांव के दो व्यक्तियों को पकड़े और पैसे की मांग करने लगे इस छेत्र के आबकारी अधिकारी  दीपमाला  उप निरिक्षक के बगैर ( गैरहाजरी) अवैध वसूली में पहुंचे जनपद सदस्य द्वारा पैसे मांगने का विरोध करने से आबकारी विभाग के अजय तिवारी नामक हवलदार बिना अपने अधिकारी के एवं उसके साथी द्वारा मुझ पर दुर्व्यवहार करते हुए मेरे साथ मारपीट करने लगे और अपने स्कार्पियों वाहन में जबरन घसीटकर बैठा दिये।

गांव वालों एवं मेरे परिवार के लोगों के द्वारा विरोध करने पर मुझे बाहर उतारे और मुझ जनप्रतिनिधि के साथ आबकारी विभाग के अजय तिवारी ( हवलदार ) एवं उसके साथी एवं उनके स्टाफ के द्वारा दुर्व्यवहार कर मेरे छवि को धूमिल किये जिससे मैं काफी अपमानित महसूस कर रहा हूं ,मुझ जैसे जानकर और जनप्रतिनिधी के साथ अवैध वसूली के लिए मार पीट पर उतारू होने वाले व्यक्ति सामान्य ग्रामीणों पर कैसा व्यवहार करते होंगे यह एक सोचने वाली बात है गरीब व्यक्तियों को शोषण करते हुए बिना मतलब का परेशान कर रात को घर में बिना सर्च वारंट के बहु बेटियों के साथ बत्तमीजी और अभद्र व्यवहार करने वाला व्यक्ति जबरदस्ती बल पूर्वक छेत्र में अवैध वसूली कर रहा है जिसका विरोध करने कर मार पीट के लिए उतारू हो कर अपने पद का दुरुपयोग करने वाले व्यक्ति पर कार्यवाही के लिए कोरबा कलेक्टर कार्यालय में शिकायत किया गया है ग्रामीण जनो मैं जानकारी देना चाहता हूं कि पोड़ी ब्लाक के ग्रामीण स्तर में खाकी वर्दी का रौब दिखाकर आबकारी पुलिस,जो लाठी-डंडा लेकर चलते हैं और दादागिरी दिखाते हुए गरीब लोगों से अवैध रूप से 40 से 50 हजार रुपये की मांग करते हैं। जिससे ग्रामीण क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। इनका आतंक लगातार वर्षों से चलता आ रहा है।

जबकि पेशा कानून लागू होने के बाद ग्राम पंचायत ग्राम सभा को पूर्ण अधिकार दिया गया है कि ग्राम में शराब बंद कराने का अधिकार ग्राम सभा को दिया गया है अपने मर्जी से छापा मारने का अधिकार नहीं दिया गया है। उसके बाद भी जनप्रतिनिधियों के साथ आबकारी के अधिकारी-कर्मचारियों के द्वारा परेशान किया जा रहा है। शिकायत पत्र में जनपद सदस्य ने कलेकटर महोदय से निवेदन किया है कि दिनांक 22/08/2023 से 01/09/2023 तक अवैध वसूली बाज आबकारी अधिकारी पर कार्यवाही नहीं किया जाता है तो दिनांक 02/09/2023 को बरबसपुर (तुमान) जटगा-तुमान पेन्ड्रा रोड में चक्काजाम किया जाएगा। जिसकी पूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.