Type Here to Get Search Results !

CG= करंट से युवक की मौत भड़के लोगों ने घेरा बिजली विभाग कार्यालय......

रायगढ़ = जूटमिल चर्च बाजीराव पारा में गांजा चौक निवासी अनिरुद्ध गुप्ता के ऊपर हाईटेंशन बिजली तार टूट कर गिर गया। जिससे उसकी अकाल मृत्यु हो गई। इस हादसे के बाद बिजली विभाग ने तार टूटने की घटना को प्राकृतिक आपदा बताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया और 4 लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही, लेकिन घटना के बाद पूरे शहर में बिजली लापरवाही की चर्चा है। यही वजह रहा कि अंतिम संस्कार के बाद शहर वासियों का गुस्सा सड़को में फूट पड़ा जिसके चलते विभाग के दफ्तर का घेराव कर दिए।

गौरतलब हो कि अनिरुद्ध गुप्ता के अंतिम संस्कार के बाद पुरानी बस्ती और गांजा चौक के अलावा शहर के सैकड़ों लोगों गुस्सा बिजली विभाग की लापरवाही पर उतर रहा है। लोगों इस कदर आक्रोशित हुए की सैकड़ों की तादाद में बिजली ऑफिस का घेराव करने पहुंच गए। जहां ऑफिस के बाहर सड़कों पर बैठ लोग बिजली विभाग के खिलाफ जोरदार नारे लगाते हुए लापरवाही पर एफआईआर करने और बिजली विभाग में परिवार के सदस्य को नौकरी देने के साथ-साथ मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि बिजली की हाईटेंशन करंट प्रवाहित तार विभाग की लापरवाही के कारण टूटी है जिसके कारण अनिरुद्ध गुप्ता की जान चली गई। बहरहाल डेढ़ घंटे तक आंदोलन किए जाने के बाद लोगो ने नौकरी, मुआवजा के साथ साथ लापरवाही पर जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई करने का आवेदन विभाग के अधिकारियों को सौंपे है। वहीं , जिम्मेदार अधिकारी ने उन्हें आश्वस्त किए। इसके बाद ही विभाग के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों ने राहत की सांस लिए।

बिजली आपूर्ति बंद कर मेंटेनेंस के नाम मे खानापूर्ति

शहर के दोनों जोन में बिजली विभाग द्वारा सभी मौसम में मेंटेनेंस का काम करती है जितने हाईटेंशन तार इर्दगिर्द में पड़ने वाले पेड़ पौधे की कटाई छटाई भी की जाती है।इसके लिए बाकायदा घण्टो घण्टो भर से अधिक समय तक विद्युत आपूर्ति बंद किया जाता है इसके बावजूद पेड़ की टहनी गिरने से इस तरह का हादसा होने से मेंटनेंस के नाम पर जनता को परेशान और खानापूर्ति प्रतीत हो रहा हैं वही लापरवाही से युवक की जान जाना जहां लोगों में नाराजगी भर दिया।

तारों के बीच पेड़ तो कही जमीन में ट्रांसफार्मर के तार

शहर में ऐसे कई गली-मोहल्ले ,प्रमुख सड़के हैं जहां बिजली के तारों के आसपास पेड़ की डगाल फैली हुई है।कुछ स्थानों तो आपूर्ति के लिए लगाए गए विद्युत ट्रांसफार्मर के तार जमीन में छु रहे है । यही स्थिति बारिश के लिए खतरनाक साबित हो सकती है सड़कों पर करंट फैल सकता है और लोग असमय काल के आगोश में समा सकते हैं। जबकि बारिश के दिनों में आंधी तूफान होती रहती हैं और पेड़ों के डालो कि टूटने की संभावना अधिक रहती है फिर भी इस पर ध्यान नही दिया जा रहा है।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Newskhabar36.in हिंदी ताजा खबर,लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Newskhabar36.in हिंदी विज्ञापन ऐड हेतु संपर्क करें।

MO=7440874197 Newskhabar36.in

Newskhabar36.in web print news

न्यूज़ खबर 36 वेब प्रिंट

के लिए समस्त सभी क्षेत्रों में संवाददाता की जरूरत है।

अनुभवी पत्रकार अपनी खबर अपना नाम स्थान का नाम साथ में खबर हमें भेज सकते हैं 

 जो कोई पत्रकार बंधु अपनी खबर Newskhabar36.in लगवा सकते हैं 

इस ग्रुप में जुड़ना चाहते हैं तो 

https://chat.whatsapp.com/DpGEw1rHSxcF4WcXS9qZoy

 👆👆👆👆👆👆इस लिंग पर क्लिक कर ग्रुप में जुड सकते हैं और अपनी खबर भेज सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.