Type Here to Get Search Results !

CG = सीएम भूपेश बघेल ने कर्मचारियों के लिए खोल दिया पिटारा.....


रायपुर = विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने कार्यकाल के आखिरी सत्र में अपनी एतिहासिक घोषणाओं के साथ छत्तीसगढ़वासियों के लिए पिटारा खोल दिया है। प्रदेशवासियों के लिए सीएम बघेल ने अपने शासनकाल में तमाम सुविधाएं उपल्ब्ध कराईं हैं। खाने, रहने, पहनने आदि तक प्रत्येक नागरिक की वो हर जरूरतें सीएम बघेल ने पूरा किया है, जिसका सपना प्रदेशवासी देखा करते थे। सीएम बघेल के अनुपूरक बजट में सरकारी कर्मचारियों से लेकर संविदाकर्मियों को बड़ी सौगात दी है। भूपेश सरकार द्वारा बढ़ोत्तरी की बड़ी सौगात मिलने से जनसंपर्क अधिकारियों और कर्मचारियों सहित प्रदेश भर के कर्मचारियों-अधिकारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

मुख्यमंत्री बघेल की शुरू से यही मंशा रही है कि हमारे प्रदेश के कर्मचारियों को सारी सुख सुविधाएं समय समय पर मिलते रहें। ताकि उनकी जरूरतें पूरी हो सके। सीएम बघेल अपने प्रदेशवासियों से हमेशा कहते हैं कि प्रदेश के विकास में किसान, मजदूर, कर्मचारी सभी का योगदान है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों-कर्मचारियों को कर्तव्यनिष्ठा के साथ राज्य के हित में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। भूपेश सरकार ने अपने प्रदेशवासियों के सरकारी कर्मचारियों से लेकर संविदाकर्मियों को बड़ी सौगात दी है।

मुख्यमंत्री बघेल ने अधिकारियों के हित में फैसले लिए
वेतन विसंगति अब दूर कर ली गई
संविदाकर्मियों को मिली बड़ी सौगात
राजस्व पटवारी संघ को मिली बड़ी सौगात
पंचायत सचिवों को विशेष भत्ता की घोषणा
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंचायत सचिवों के लिए विशेष भत्ता का ऐलान किया है, जिसके तहत 15 साल से कम सेवाकाल वालों के भत्ते में 2500 रुपए की वृद्धि की गई है, जबकि, 15 साल से अधिक सेवाकाल वालों के लिए 3000 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। इसके अलावा पंचायत सचिवों को अर्जित अवकाश, मातृत्व एवं पितृत्व अवकाश, 10 लाख तक की उपादान राशि एवं 5 लाख तक चिकित्सा खर्च प्रतिपूर्ति का भी लाभ भी दिया जाएगा। इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री ने पुलिस विभाग में कार्यरत आरक्षक संवर्ग के कर्मचारियों को कुल 8 हजार रुपए वार्षिक किट भत्ता देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने शासकीय कर्मचारियों और अधिकारियों के डी.ए. और एच.आर.ए. में वृद्धि करने का ये एतिहासिक फैसला लिया है। इतनी बड़ी सौगात मिलने से जनसंपर्क अधिकारियों और कर्मचारियों सहित प्रदेश भर के कर्मचारियों-अधिकारियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। डी.ए. और एच.आर.ए. में वृद्धि करने के इस फैसले से प्रदेश के कर्मचारी गद-गद हो गए हैं। सीएम भूपेश बघेल कहते हैं कि प्रदेश के विकास में किसान, मजदूर, कर्मचारी सभी का योगदान है और हम सभी का ध्यान रखते हैं। कोरोना के समय हमने किसी की सैलरी नहीं काटी, क्योंकि आप लोगों ने जान की परवाह किए बगैर काम किया।

प्रदेश के वन और जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा वनरक्षक पद पर कार्यरत वनरक्षकों की वेतन विसंगति अब दूर कर ली गई है। 06 जुलाई को रखी गई राज्य मंत्री मंडल की बैठक में लिए गए फैसले के बाद विभाग ने तत्परता पूर्वक कार्रवाई की। इसके तहत वन विभाग में विभागीय सेटअप में स्वीकृति 26 मार्च 2003 के बाद नियुक्त किए गए सभी वनरक्षकों का वेतनमान 3050-4590 मान्य किया गया है।

इस मौके पर भूपेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों से लेकर संविदाकर्मियों को बड़ी सौगात दी है। नियमितीकरण के लिए लगातार आंदोलन कर रहे संविदा कर्मचारियों को सरकार की तरफ से बड़ी खुशखबरी मिली हैं। चुनाव से पहले 37000 संविदाकर्मियों के संविदा वेतन में 27 प्रतिशत की बड़ी वृद्धि कर उन्हें बड़ा तोहफा दिया गया। संविदा कर्मचारियों को भूपेश सरकार ने उनकी उम्मीद से ज्यादा दिया है। सीएम भूपेश के इस निर्णय से संविदाकर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस एतिहासिक फैसले से राज्य के सभी पटवारियों में हर्षोल्लास का माहौल है। केंद्र के समान डीए और गृहभाड़ा वृध्दि सहित कर्मचारी हित में लिए गए सभी फैसले ऐतिहासिक हैं। अनुपूरक बजट में मुख्यमंत्री बघेल द्वारा प्रदेश के सभी पटवारियों को 500 रुपए मासिक संसाधन भत्ता सहित कर्मचारी हित में कई घोषणाएं की गयी हैं।



ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Newskhabar36.in हिंदी ताजा खबर,लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Newskhabar36.in हिंदी विज्ञापन ऐड हेतु संपर्क करें।
MO=7440874197 Newskhabar36.in

Newskhabar36.in web print news

न्यूज़ खबर 36 वेब प्रिंट
 साथ में खबर हमें भेज सकते हैं 

के लिए समस्त सभी क्षेत्रों में संवाददाता की जरूरत है।

अनुभवी पत्रकार अपनी खबर अपना नाम स्थान का नाम
 जो कोई पत्रकार बंधु अपनी खबर Newskhabar36.in लगवा सकते हैं 

इस ग्रुप में जुड़ना चाहते हैं तो 


 👆👆👆👆👆👆इस लिंग पर क्लिक कर ग्रुप में जुड सकते हैं और अपनी खबर भेज सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.