Type Here to Get Search Results !

CG = विपक्ष ने मिलकर सरकार को घेरा:पीडीएस में 5100 करोड़ के घोटाले, दोषियों को बचाने का आरोप........

                              

पीडीएस दुकानों में पांच हजार करोड़ से ज्यादा के घोटाले का आरोप लगाकर विपक्ष ने जमकर हंगामा मचाया। भाजपा विधायकों ने राज्य सरकार पर दोषी अफसरों को बचाने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की और खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के जवाब से असंतुष्ट होकर सदन से वाकआउट कर दिया।

दरअसल, प्रश्नकाल में पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह की अनुपस्थिति में सौरभ सिंह ने पूछा कि जिन राशन दुकानों में गड़बड़ी पाई गई थी उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई। नारायण चंदेल ने कहा कि पांच हजार करोड़ से ज्यादा के घोटाले में क्या कार्रवाई हुई है। धरमलाल कौशिक ने 5100 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाते हुए दोषी अधिकारियों को संरक्षण देने की बातें कहीं।

मंत्री भगत ने बताया कि स्टॉक वितरण में अनियमितता पाए जाने पर संबंधितों के विरूद्ध कार्यवाही की घोषणा की गई थी। रमन सिंह ने केंद्र को दो बार पत्र लिखा, केंद्र से जांच टीम आई और जांच में शिकायत को निराधार पाया। इसके बाद पक्ष और विपक्ष के बीच नोंक-झोंक शुरू हो गई। मंत्री ने फिर अपना जवाब दोहराया जिसके बाद मंत्री के जवाब से असंतुष्ट भाजपा विधायकों ने नारेबाजी करते हुए सदन से वाॅकआउट कर दिया।

नंगे होकर दौड़ेंगे तब कार्रवाई होगी: अजय =

कबीर पंथ के धर्म गुरू प्रकाशमुनि के नाम से सोशल मीडिया में फर्जी आईडी से अश्लील पोस्ट को लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि हम लोगों को भी नंगा होकर दौड़ना पड़ेगा तब सरकार जागेगी क्या? गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि इस मामले में एफआईआर की गई है जल्द कार्रवाई की जाएगी, लेकिन इस तरह अश्लील पोस्ट दिखाकर हमारे पंथ का अपमान मत कीजिए। इस मामले हंगामा बढ़ता देख सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा राज्य के अलग अलग थानों में इसे लेकर कबीर पंथ के लोगों ने एफआईआर दर्ज करवाई है लेकिन आज तक किसी भी गिरफ्तारी नहीं की गई है।

रायपुर शहर गड्ढों में तब्दील हो गया है: बृजमोहन = 

बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर नगर निगम को अब तक मिली राशि आैर कामों की जानकारी मांगी। जिस पर नगरीय प्रशासन मंत्री डा.शिव डहरिया ने बताया कि अब तक निगम को 1327 करोड़ रुपए के 9 हजार से ज्यादा काम दिए गए हैं। बृजमोहन ने कहा कि रायपुर के साथ सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। शहर की बुरी हालत है। पूरा शहर गड्ढों में तब्दील हो गया है।

चौथी बार सवाल, अभी भी सड़क खराब है: शिवरतन =

शिवरतन शर्मा ने प्रश्नकाल में कहा कि बलौदाबाजार से नांदघाट तक की सड़क का उन्होंने चौथी बार सवाल लगाया है। सीएम की भेंट-मुलाकात मे भी इस सड़क की शिकायत आई है। अभी तक यह सड़क खराब है। उन्होंने कहा कि निर्माण एजेंसी की परफार्मेंस गारंटी रोकी गई है क्या?

3 संशोधन विधेयक पारित = सत्ता पक्ष और विपक्ष के तकरार के बीच गुरुवार को सदन में तीन संशोधन विधेयक पारित हो गए। -प्रदेश में 17 वें निजी विवि के रूप में अभनपुर के भेलवाडीह गांव में दावड़ा विवि की स्थापना का रास्ता साफ हो गया। -राज्य योजना मंडल का नाम राज्य योजना आयोग करने का संशोधन विधेयक पारित हुआ। - भारतीय स्टांप (छत्तीसगढ़ संशोधन) विधेयक पारित हुआ। इसके अनुसार यदि किसी संपत्ति के लिए बाजार मूल्य से कम स्टांप शुल्क जमा किया गया है तो ऐसे शुल्क को पूरा करने के लिए स्टांप शुल्क की कमी वाले भाग को पूरा करने के लिए अपेक्षित रकम के साथ रजिस्ट्री की तारीख से 2 फीसदी पेनाल्टी भी देनी होगी।​​​​​​​



ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Newskhabar36.in हिंदी ताजा खबर,लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Newskhabar36.in हिंदी विज्ञापन ऐड हेतु संपर्क करें।
MO=7440874197 Newskhabar36.in

Newskhabar36.in web print news

न्यूज़ खबर 36 वेब प्रिंट
 साथ में खबर हमें भेज सकते हैं 

के लिए समस्त सभी क्षेत्रों में संवाददाता की जरूरत है।

अनुभवी पत्रकार अपनी खबर अपना नाम स्थान का नाम
 जो कोई पत्रकार बंधु अपनी खबर Newskhabar36.in लगवा सकते हैं 

इस ग्रुप में जुड़ना चाहते हैं तो 


 👆👆👆👆👆👆इस लिंग पर क्लिक कर ग्रुप में जुड सकते हैं और अपनी खबर भेज सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.