Type Here to Get Search Results !

शिक्षक ने किया छात्रा को प्रपोज, कहा- क्या तुम मेरी गर्लफ्रेंड बनोगी, अभी शादी नहीं हुई है मेरी


राजनांदगांव = सरकारी स्कूल के एक शिक्षक ने स्कूल की एक छात्रा को गर्लफ्रेंड बनने का प्रस्ताव दे डाला। यहीं नहीं शिक्षक अन्य छात्रों से भी अश्लीलें बाते करता था। यह मामला खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले खैरागढ़ ब्लाक के भंडरपुर करेला की है। हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने शिक्षक राजेश ठाकुर पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। राज्य बाल संरक्षण आयोग की टीम स्कूल पहुंची थी। इस दौरान छात्राओं ने आयोग की सदस्य के पास शिक्षक की पूरी पोलपट्टी खोल दी। मामले में स्कूल के प्रिंसिपल ने शुक्रवार को मोहारा पुलिस चौकी में एफआइआर दर्ज करने आवेदन भी दे दिया है, लेकिन अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। पुलिस ने छात्राओं के बयान के बाद ही एफआईआर दर्ज करने की बात कही है। शनिवार को छात्राओं से बयान लिया जा सकता है।

शिक्षक ने छात्रा से कहा मेरी शादी भी नहीं हुई =

राज्य बाल संरक्षण आयोग को गोपनीय सूचना मिली थी कि भंडारपुर हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक राजेश ठाकुर छात्राओं से अश्लील हरकत करते हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए आयोग की सदस्य संगीता गजभिए अचानक स्कूल में दबिश दी। इसके बाद छात्राओं ने एक-एक कर शिक्षक की पोल खोलना शुरू कर दी। छात्राओं ने आयोग की सदस्य को बताया कि व्याख्याता व राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी राजेश ठाकुर अकेले में बुलाकर कहा कि क्या तुम मेरी गर्लफ्रेंड बनोगी, अभी मेरी शादी भी नहीं हुई है। शिक्षक के प्रपोजल के बाद वो बिना कोई जवाब दिए वापस क्लास रूम में आ गई। उसने इस बात की शिकायत स्कूल स्टाफ से भी की, लेकिन उन्होंने ये कहकर बात टाल दिया कि उनकी तो आदत ही ऐसी है। जब शिक्षक को शिकायत की जानकारी मिली तो उसने छात्रा से कहा कि मैं तुम्हें जीएफ बनने यानी गर्लफ्रेंड बनने नहीं बल्कि ग्रेट फाइटर बनने के लिए कहा था।

प्रबंधन दबाकर बैठा मामला =

शुरुआत में ही छात्राओं ने शिक्षक की शिकायत स्कूल प्रबंधन से की थी। लेकिन प्रबंधन ने मामले में किसी भी प्रकार से गंभीरता नहीं दिखाई और मामले को दबाकर बैठ गया। छात्राओं ने बाल संरक्षण आयोग की टीम की सदस्य को बताया कि वे जब भी शिक्षक की शिकायत करती हैं, तब बात को टाल दिया जाता है। एक छात्रा ने आयोग की टीम को बताया कि एक दिन वो जब बिना साइकिल के स्कूल आई, तो छुट्टी के वक्त घर लौटते समय शिक्षक ने उसे अपनी बाइक पर लिफ्ट दिया। शिक्षक पर भरोसा करके वो भी बाइक पर बैठ गई, तब उन्होंने रास्ते कहा कि क्या तुम मेरे साथ दोस्ती करोगी।

एफआइआर कराने कहा है =

खैरागढ़ विकासखंड शिक्षा अधिकारी नीलम राजपूत ने कहा कि प्रभारी प्राचार्य को थाने में एफआइआर दर्ज कराने के लिए कहा है। मामला दर्ज होने के बाद संबंधित रिपोर्ट डीपीआई को भेज देंगे। आगे की विभागीय कार्रवाई उच्च कार्यालय से होगी।

बयान लेने के बाद करेंगे एफआइआर =

मोहारा चौकी प्रभारी पीलू राम मंडावी का कहना है कि प्रभारी प्राचार्य ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। महिला अधिकारी छात्राओं का बयान लेगी। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Newskhabar36.in हिंदी ताजा खबर,लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Newskhabar36.in हिंदी विज्ञापन ऐड हेतु संपर्क करें।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

(Google Ads) Hollywood Movies