Type Here to Get Search Results !

17 July 2023=जानें आज का राशिफल..

Namdev sahu

मेष राशि =
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से कुछ अनबन हो सकती है. बुधादित्य, व्याघात योग के बनने से मेडिकल एंड फार्मेसी बिज़नेस में कुछ बदलाव करने के प्रयास में आप सफलता प्राप्त करेंगे. पॉजिटिव थिकिंग के साथ बिजनस में आगे बढ़ेगे सफलता हाथ लगेगी. वर्कप्लेस विरोधियों की बोलती बंद करने में सक्षम रहेंगे. एम्प्लाइज का आलस्य उनके कार्यों को डिले करवा सकता है. गर्भवती महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. लवर के साथ समय स्पेंड करेंगे. लव एंड मैरिड लाइफ में आप एक-दूसरें पर विश्वास करेंगे तब ही आपकी लाइफ बेहतर चलेगी. स्टूडेंट्स अध्ययन में अहंकार का त्याग करें. सेहत के लिए बेहतर होगा कि संयमित दिनचर्या व संतुलित आहार लें. 
हरियाली अमावस्या पर- आंवले का पौधा लगाए, लाल राईं या सरसों का तेल किसी गरीब को दान में दें

 वृषभ राशि =

चन्द्रमा दुसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से होगा लाभ. बिजनस में आपको विचारों और मन में बनी धारणाओं से बाहर निकलने की जरूरत है, शांति से अपने बारे में विचार कर लें. नौकरी में किसी भी तरह के बदलाव करने की इच्छा हो सकती है. एम्प्लाइज आप अपने मन की बातें किसी से शेयर करना चाहते हैं तो करें. लेकिन किसी भरोसेमंद के साथ ही शेयर करें. इससे आपको ही फायदा होगा. दाम्पत्य जीवन और रिलेशनशिप में हो रही कोई अनबन भी खत्म हो सकती है. लव एंड मैरिड लाइफ में नजदिकिया बढ़ने से रिलेशन बेहतर रहेंगे. स्टूडेंट्स कुछ सेमेस्टर में कम मार्क्स आने पर पुरी ताकत के साथ अच्छे मार्क्स लाने के लिए लग जाएं. “जो गिरकर संभल जाता है, वो अक्सर जिंदगी को समझ जाता है.” सेहत के मामले में थोड़ा सावधान रहना होगा.

हरियाली अमावस्या पर- जामुन का पौधा लगाए, गौशाला में गाय-बछड़ों के लिए हरा चारा दान करें.

मिथुन राशि =
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा विचलित व अशात. बुधादित्य, व्याघात योग के बनने से बिजनस के लिए कोई बड़ा लोन लेना चाहते हैं तो वो क्लियर हो सकता है. बिजनस में आपकी किसी पेशेवर सलाहकार से मुलाकात हो सकती है. सेविंग के बारे में प्लानिंग बन सकती है. वर्कप्लेस पर सहकर्मियों से आपको सपोर्ट मिलेगा. आपके कार्य में प्रगती आएगी. एम्प्लाइज को ऑफिस के कुछ लोग आपको बड़ी जिम्मेदारी के लिए उकसा सकते हैं. इससे आपको फायदा हो सकता है. जीवनसाथी और रिलेटिव के साथ किसी यात्रा की प्लानिंग भी बन सकती है. प्रतियोगी परीक्षार्थी आप अध्ययन में हिम्मत रखें सफलता आपके कदम चुमेगी. ब्लड प्रेशर हाई-लो की परेशानी से परेशान रहेंगे.
हरियाली अमावस्या पर- चंपा का पौधा लगाए, उड़द के आटे की गोलियां बनाकर मछलियों के लिए तालाब या नदी में डालें.

कर्क राशि = 
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझाने का प्रयास करें. बिजनस के कई कामों में आपको किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा. खास कामों में रुकावटें आ सकती हैं. वर्कप्लेस पर पूर्ण मेहनत के साथ किए गए कार्यों से फायदा आपको नहीं मिल पाएगा. एम्प्लाइज जिन कार्यों को नहीं करना चाहेंगे उन कार्यों के लिए उन्हें न चाहते हुए भी समझौता करना पड़ सकता है. दाम्पत्य जीवन और रिलेशनशिप के कुछ मामले सुलझाने में आप स्वयं पर नियंत्रण खो सकते है. समाजिक स्तर पर कोई आपका मोरल डाउन करने की फिराक में रहेगा. लव एंड लाइफ पार्टनर की किसी गलती को माफ करने से ही रिलेशन में सुधार आएगा. “कमजोर व्यक्ति कभी क्षमा नहीं कर सकता, क्षमा करना शक्तिशाली व्यक्ति का गुण है.”स्टूडेंट्स फैमिली टेशन की वजह से हॉलिडें का आनन्द नहीं उठा पाएंगे. 
हरियाली अमावस्या पर- पीपल का पौधा लगाना चाहिए. पीपल के पौधे में देवों का वास होता है. गरीबों को मीठे चावल खिलाएं.

सिंह राशि = 
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पुरा करें का प्रयास करें. बिजनस के छोटे-मोटे कामों में आपको कुछ लोगों के विरोध का सामना करना पड़ेगा. कॉन्फिंडेंस रखें, लेकिन विनम्रता के साथ आगे बढ़ना होगा. वर्कप्लेस पर यात्रा के योग बन रहे हैं. आसपास की जगहों पर यात्रा हो सकती है. एम्प्लाइज के कुछ काम समय से पूरे हो जाएंगे. दाम्पत्य जीवन और रिलेशनशिप में संतान और परिवार का सहयोग भी मिलता रहेगा. लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ किसी कार्यक्रम की प्लानिंग बन सकती है. प्रतियोगी परीक्षार्थी कोई नई रिक्वायरमेंट के फार्म फिल करने जा रहे है, तो सुबह 10.15 से 11.15 शुभ, दोपहर 4.00 से 6.00 बजे के मध्य करें. स्पोर्ट्स पर्सन को ज्यादा कोशिशें करने से ही लक्ष्य प्राप्त होंगे. “लक्ष्य ज्यादा दूर नहीं बस अपनी रफ्तार थोड़ी तेज करनी है, आज खामोशी से पढ़कर कल अपनी सफलता की कहानी लिखनी है.” सेहत की चिंता आम दिनों के मुकाबले आपकों कम करनी पड़ेगी.
हरियाली अमावस्या पर- बरगद या अशोक का पौधा और लगाए गरीबों को गेहूं दान करें. इससे आपको पुण्य लाभ होगा.

कन्या राशि =
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे अपने काम में बदलाव करने का प्रयास करें. इंडस्ट्रियल बिज़नेस अन्य जगह शिफ्ट करने का गोर्वमेंट से ऑडर आ सकता है. बुधादित्य, व्याघात योग के बनने से वर्कस्पेस पर टाइम आपके पक्ष मे रहेगा. जिसका आप उचित फायदा उठाएंगे. स्मार्ट वर्क से आप वर्कस्पेस पर सब आपकी ही चर्चा करेंगे. और कुछ तो आपसे सलाह भी लेने आ सकते है. लव एंड मैरिड लाइफ में कुछ खर्चें बढ़ सकते है. समाजिक स्तर पर की गई भागदौड आपके लिए फायदेमंद रहेगी. आपके मेहनत रंग लाएगी. फैमिली के साथ वक्त बिताने का समय मिलेगा. टेक्निकल स्टूडेंट्स समय की महत्ता को समझे.
हरियाली अमावस्या पर- आप बेल व जूही का पौधा लगाएं, यह शिव जी को अत्यंत प्रिय है. तुलसी के 11 पौधे दान करें.

तुला राशि =
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे अच्छे काम करने से चमकेगा. बिजनस के पुराने अधूरे काम निपटाने की कोशिश आप कर सकते हैं. जिनमें से कुछ कार्यों में आपको सफलता हाथ लग सकती है. बेरोजगार लोग नए सिरे से नई दिशा में रोजगार की कोशिश करें, हिम्मत रखें तो आपको सफलता मिल सकती है. एम्प्लाइज कार्यस्थल पर सहकर्मियों की सहायता करें. ऐसा करने से उनका रवैया आपके प्रति अच्छा बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन और रिलेशनशिप में संबंधों में आ रही कड़वाहट दूर हो सकती है. आपकी मध्यस्तता ही फैमिली के विवाद को सुलझाएगी. “अगर बहस करने वालों में एक व्यक्ति शांत रहे तो बहस कभी नहीं हो सकती.”स्टूडेंट्स के लिए दिन सिर्फ मेहनत करवाने वाला रहेगा. सेहत को लेकर सचेत रहें. थकान भी महसूस होगी. आराम करें. 
हरियाली अमावस्या पर- अर्जुन या नागकेसर का पौधा लगाए व गरीब कन्याओं को दूध और दही का दान दें.

वृश्चिक राशि =
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे जठील मामलों को सुलझाने का प्रयास करें. बिजनस में आपके कुछ निर्णय आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकते है. पैसा उधार देने से बचें, वरना उलझ सकता है. वर्कप्लेस पर किसी काम में जल्दबाजी न करें. जोखिम भी लेने से बचें. एम्प्लाइज किसी सहकर्मी को बुरा न कहे. कड़वी वाणी का प्रयोग न करें. जीवनसाथी और रिलेटिव से वार्तालाप करते समय खुद को नियंत्रण में रखें. हर्ट न करें. लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ वार्तालाप करते समय आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा. “विज्ञान कहता है जीभ पर लगी चोट सबसे जल्दी ठीक होती है, और ज्ञान कहता है जीभ से लगी चोट कभी ठीक नहीं होती.”र्स्पोट्स स्टूडेंट्स का ट्रेक पर किसी से विवाद हो सकता है. सावधान रहें. विवादों से दूरी बनाएं रखें. आप अपना कॉन्स्ट्रेशन सिर्फ और सिर्फ प्रेक्टिस पर रखें. दिन भर की दौड़-भाग से बदन और सिरदर्द हो सकता है.
हरियाली अमावस्या पर- पितरों की कृपा प्राप्त करने के लिए नीम का पौधा लगाए, शाम को पीपल के पेड़ में जल चढ़ाए व दीप दान करें.

धनु राशि =
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनस में तेजी आऐगी. बिजनस में कोई नया इक्विपमेंट खरीदने की प्लानिंग बना रहें है, तो सुबह 10.15 से 11.15 शुभ, दोपहर 4.00 से 6.00 बजे के मध्य करें. राजनीति में सक्रिय लोगों को बिजनस में विशेष प्रॉफिट हाथ लग सकता है. वर्कप्लेस पर आपका टार्गेट सिर्फ और सिर्फ आपके अधुरे कार्य होंगे. एम्प्लाइज को कार्यो में सफलता मिलेगी. दाम्पत्य जीवन व संबंधों से जुड़े हर मामले में धैर्य के साथ काम लें. फैमिली में हो रहे किसी कार्य की सारी भागदौड़ आपके कंधें पर रहेगी. लव एंड लाइफ पार्टनर के सहयोग से लाइफ में आ रही प्रॉब्लम को आप आसानी से दूर कर पाएंगे. स्टूडेंट्स को सफलता प्राप्त करने के लिए एकाग्रता को बनाएं रखना होगा. परिजनों के साथ आपको भी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.
हरियाली अमावस्या पर- कनेर का पौधा लगाए व दृष्टिहीन बालक को मीठा दूध पिलाएं. गरीब परिवार में चने की दाल या बेसन से बनी मिठाई दान करें.

मकर राशि =

चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओ से छुटकारा मिलेगा. बिजनस में नए निवेश करने का मन बन सकता है. आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं. पैसों के संबंध में अच्छी खबर मिल सकती है. वर्कप्लेस पर आपके लिए दिन ठीक-ठाक है. अपनी क्षमताओं पर आपका भरोसा बढ़ेगा. एम्प्लाइज के दृढ़-निश्चय और आपके साथ मौजूद ऊर्जा के दम पर आप अपने महत्वपूर्ण मामलों को आसानी से निपटा सकते हैं. कोई मौका न चूकें. जीवनसाथी और रिलेटिव आपके बदले व्यवहार से खुश होंगे. लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. कॉम्पिटिटिव एंड जनरल स्टूडेंट्स के हाथ सफलता लग सकती है. “ऐसा व्यक्ति जो मानव के हृदय में साहस बोता है, वह सर्वश्रेष्ठ चिकित्सक होता है.”साथ ही स्टूडेंट्स मौसम का आनन्द लेने के लिए किसी हिल स्टेशन पर जाने की प्लानिंग बना सकते है. सेहत को लेकर सावधान रहें. पुराने रोग भी परेशान कर सकते हैं.

हरियाली अमावस्या पर- शनिदेव का पूजन नीले पुष्पों से करें और शमी का पौधा लगाएं व पक्षियों को बाजरा डालें.

कुंभ राशि =
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे स्टूडेंट्स को पढाई के तरीके में बदलाव करें. मार्केट में इन्वेस्ट किए हुए पैसे से अच्छा खासा profit प्राप्त होगा जिससे आपके बिजनस की ग्रॉथ में इजाफा होगा. बिजनस में अचानक से रूके हुए कार्य र्स्टाट होंगे. बुधादित्य, व्याघात योग के बनने से वर्कस्पेस पर ट्रांसफर के लिए किए गए प्रयासों में आप जल्द ही सफलता आपके हाथ लगेगी. वर्कप्लेस पर जिसकी कभी आपने उम्मीद नहीं कि वो सब आपको मिल सकता है. एम्प्लाइज अपने व्यवहार से शत्रुओं को मित्र बनाने में बना लेंगे. दाम्पत्य जीवन और संबंधों में पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने में सफल होंगे. लव एंड मैरिड लाइफ में किसी बात पर आप क्रोधित न हो. स्टूडेंट्स पॉजिटिव थिकिंग से अध्ययन में टॉप करेंगे. अकड़न की समस्या से परेशान रहेंगे.
हरियाली अमावस्या पर- कदंब या आम का पौधा लगाए व शनि मंदिर के बाहर बैठें भिखारियों को भोजन करवाएं.

मीन राशि =
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे भूमि-भवन के मामलें सुलझेगे. होटल, मोटेल रेस्टोरेंट एंड इवेंट मैनेजमेंट बिज़नेस में घाटा लग सकता है. बिजनस में आपके कामकाज ज्यादा होने से मेहनत भी ज्यादा रहेगी. आपको कुछ टेंडर में कार्य के हिसाब से पैसा कम मिलेगा जिससे आप नराज होंगे. बेरोजगार लोगों को इंटरव्यू में सावधान रहना होगा. किसी कार्य को लेकर सीनियर्स की डांट सुननी पड़ सकती है. एम्प्लाइज को कार्यस्थल का माहौल परेशान कर सकता है. थोड़ी चिंता में ला सकता है. फैमिली में किसी की कही गई बात आपको हर्ट कर सकती है. “गलती जीवन का एक पन्ना है लेकिन रिश्ता पूरी किताब है, जरूरत पड़ने पर एक पन्ना फाड़ देना लेकिन एक पन्ने के लिए पूरी किताब ना खो देना.”लव एंड लाइफ पार्टनर के फालतु के खर्चें आपको कर्जदार बना सकते है, समय पर सचेत हो जाएं. प्रतियोगी परिक्षार्थी एग्जाम स्थगित होने से परेशान रहेंगे. मौसमी बीमारियां हो सकती हैं. 



ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Newskhabar36.in हिंदी ताजा खबर,लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Newskhabar36.in हिंदी विज्ञापन ऐड हेतु संपर्क करें।

MO=7440874197 Newskhabar36.in

Newskhabar36.in web print news

न्यूज़ खबर 36 वेब प्रिंट

के लिए समस्त सभी क्षेत्रों में संवाददाता की जरूरत है।

अनुभवी पत्रकार अपनी खबर अपना नाम स्थान का नाम साथ में खबर हमें भेज सकते हैं 

 जो कोई पत्रकार बंधु अपनी खबर Newskhabar36.in लगवा सकते हैं 

इस ग्रुप में जुड़ना चाहते हैं तो 

https://chat.whatsapp.com/DpGEw1rHSxcF4WcXS9qZoy

 👆👆👆👆👆👆इस लिंग पर क्लिक कर ग्रुप में जुड सकते हैं और अपनी खबर भेज सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.