Type Here to Get Search Results !

रायगड में लैंडस्लाइड, भूस्खलन पूरा गांव, 30 से ज्यादा परिवार दबे हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन

रायगड में आदिवासियों का एक गांव जमीन में धंस गया है. बड़े भूस्खलन की इस घटना में 30 से ज्यादा परिवार दबे हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. रायगड जिले की दो नदियां उफान पर है. चार नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है.

महाराष्ट्र के रायगड में भारी बारिश के बाद भूस्खलन की बड़ी घटना सामने आई है. देर रात हुए बड़े हादसे में 30 से ज्यादा परिवार के मलबे में दबे होने की आशंका है. हादसा खालापुर इलाके में हुआ है, जहां आदिवासियों का गांव इरशालवाड़ी स्थित है. गांव में आदिवासी समुदाय के 48 घर हैं, जिसमें बताया जा रहा है कि 5-6 घर इस हादसे की जद में आने से बच गए. अबतक पांच लोगों के मौत की पुष्टि हुई है. मलबे में दबे 100 से ज्यादा लोगों में 75 को रेस्क्यू कर लिया गया है. डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मौके पर पहुंच रहे हैं. घटनास्थल के पास कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. रायगड एसपी रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं. मौके पर एनडीआरएफ की दो टीमें तैनात हैं. दो अन्य टीमें मौके पर भेजी गई है. स्थानीय लोग और एनजीओ भी रेस्क्यू में मदद कर रहे हैं. महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. गुरुवार को मौसम विभाग ने रायगड में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है

रायगड में दो नदियां उफान पर, चार का बढ़ रहा जलस्तर =

पिछले दो दिनों से महाराष्ट्र में भारी बारिश हो रही है. कुछ जिलों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. रायगड की 6 में दो बड़ी नदियां सावित्री और पातालगनागा उफान पर है. कुंडलिका और अम्बा नदियां भी अपने अलर्ट मार्क तक पहुंच गई हैं. इनके अलावा दो नदियां गढ़ी और उल्हास का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. भारी बारिश के बाद बाढ़ के खतरे को देखते हुए यहां एनडीआरएफ की एक टीम तैनात की गई थी. अब खालापुर में लैंडस्लाइड के बाद तीन अन्य टीमें यहां भेजी गई है.

महाराष्ट्र के इन जिलों में स्कूल बंद =

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रायगड समेत मुंबई, ठाणे और पालघर में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. भारी बारिश के चलते रायगड, रत्नागिरी, ठाणे, पालघर, मुंबई, सिंधुदुर्ग जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है. लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं. पूरे राज्य में एनडीआरएफ ने कुल 12 टीमें तैनात कर रखी हैं. मुंबई में नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की पांच टीमें तैनात हैं. इनके अलावा रायगड, रत्नागिरी, कोल्हापुर, पालघर, सांगली, नागपुर और ठाणे में एक-एक टीम तैनात है.

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.