Type Here to Get Search Results !

चालिस पैकेट गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार


जशपुरनगर= चालिस पैकेट गांजा के साथ पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। मामला जिले के ओड़िसा और छत्तीसगढ़ की अंतर्राजीय सीमा पर स्थित तपकरा थाना क्षेत्र के नामनी अंतर्राजयी जांच नाका का है।

प्राथमिक जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात इस जांच नाका पर तैनात पुलिस कर्मचारी वाहनो की तलाशी ले रहे थे। इसी दौरान जवानो ने ओड़िसा की ओर से आ रही एक सफ़ेद रंग की डिजायर कार को जांच के लिए रोका कर कार की तलाशी लिए जाने पर डिक्की मे रखे हुए गांजा के पैकेट जब्त किये गए है। फिलहाल तपकरा पुलिस पकड़े गए गांजा और कार को जब्त कर, तस्करों से पूछताछ मे जुटी हुई है।

जानकारी के लिए बता दें पड़ोसी राज्य ओडिसा से गांजा तस्करी जिले के लिए बड़ी समस्या बनी हुई है। वर्ष 2021 मे पत्थलगाँव मे दशहरा के दिन गांजा भरे कार के दुर्गा विर्जन के लिए निकली शोभा यात्रा मे अनियंत्रित हो कर घुस जाने से एक श्रद्धालु की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई थी और दर्जन भर श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हुए थे।

इस घटना के बाद मचे बवाल के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गांजा सहित नशीली पदार्थो की तस्करी रोकने के लिए अंतर्राजयी सीमा पर नाकाबंदी बढ़ाने और पड़ोसी राज्यों के पुलिस प्रशासन के सहयोग से तस्करों पर नकेल कसने का निर्देश जिम्मेदार अधिकारियों को दिया था।

निर्देश के अनुसार जिले मे जांच बेरियर बढाई गई है और ओड़िसा और झारखण्ड पुलिस के साथ समन्वय बैठक के आयोजना का दौर भी हो चुका है। लेकिन अब तक गांजा तस्करी का सिलसिला नहीं रुक पाया है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.