Type Here to Get Search Results !

गौठान योजना से भाजपाइयों के पेट में दर्द= आशीष

गौठानों से मिल रहा लोगों को रोजगार, भाजपाई नहीं चाहते कि बस्तर के लोग आत्मनिर्भर बनें

बेहतर परफारमेंस दे रहे गौठानों को अपग्रेड किया जा रहा, भूपेश सरकार का प्रयोग सफल

हरि सिंह ठाकुर जिला ब्यूरो बस्तर 

जगदलपुर= गौठान योजना से भाजपाइयों के पेट में दर्द हो रहा है। बतौर प्रयोग शुरु किए गए गौठान अब लोगों को आय दिला रहे हैं। जहां बेहतर परफारमेंस है, उन गौठानों को अपग्रेड भी किया जा रहा है। इस पूरी प्रक्रिया के बीच बस्तर के लोगों में आत्मनिर्भरता बढ़ रही है और यही सबसे बड़ी वजह है कि भाजपाई इस योजना की सफलता को पचा नहीं पा रहे हैं और ऊल-जुलूस बयान जारी कर रहे हैं। गौठानों में यदि कुछ अच्छी बात भी सामने आ रही है तो वह भाजपाइयों को नहीं दिख रही। यह नजरिए का फर्क है। 

उक्त बातें कांग्रेस के युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव आशीष मिश्रा ने कही है। आशीष ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि गौठानों का आशय सिर्फ गोबर से नहीं है। इन गौठानों में कई तरह की गतिविधियां संचालित हैं, जिनसे लोगों को लाभ मिल रहा है। गोबर पेंट की इकाइयां भी इन गौठानों में चालू की जा रही हैं। गोबर पेंट न केवल आय का जरिया है, बल्कि इससे कई तरह के प्राकृतिक फायदे भी हैं। 

युवा कांग्रेस भी चला रही मेरा गोठान मेरा अभिमान कार्यक्रम इस कार्यक्रम के माध्यम से गोठान की सफलताओ व वहाँ कार्यरत समूहों को युवा कांग्रेस सम्मान भी कर रही है क्योंकि काफी अच्छे कार्य गोठनों के माध्यम से संचालित है।

गाय पर हक जताने वाली भाजपा ने किया क्या

सवालिया लहजे में आशीष कहते हैं कि 15 साल तक राज्य में सत्तासीन रहने वाली भाजपा ने आखिर गौमात की बेहतरी के लिए क्या किया। सिर्फ बातों के जरिए ही भाजपा गौमाता पर एकाधिकार केंद्रित कर रखना चाहती है। कांग्रेस ने गौमाता के जरिए सीधे तौर पर जब लोगों को इससे जोड़ दिया, आम लोगों को आय का जरिया दे दिया तो भाजपाइयों की बौखलाहट सामने आ गई। 

चश्मा उतारें तो दिखेगी सच्चाई

युवा नेता आशीष मिश्रा कहते हैं कि धर्म की राजनीति करने वाले यदि विशेष चश्मा उतार कर गौठानों की ओर देखें तो उन्हें इस योजना की सच्चाई और इससे हो रहा लाभ दिखाई देगा। गौठानों में घूमकर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने से कुछ नहीं होता। मैदानी स्तर पर जाकर उन लोगों से मेल-मुलाकात करनी चाहिए, जिन्हें इस योजना से लाभ मिल रहा है। सिर्फ राजनीति करने के लिए किसी अच्छी योजना का विरोध करना सर्वथा गलत होगा।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें NEWKHABAR36.in हिंदी ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट NEWKHABAR36.in हिंदी 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.