Type Here to Get Search Results !

महापौर के फर्जी जाति प्रमाण पत्र की शिकायत की पर जांच में प्रशासन का सुस्त रवैया,पार्षद ऋतु ने दी आंदोलन की चेतावनी

खिकराम कश्यप जिला कोरबा 

कोरबा= नगर निगम के वार्ड क्रमांक 13 की पार्षद ऋतु चौरसिया ने महापौर राजकिशोर प्रसाद के जाति प्रमाण पत्र को फर्जी बताते हुए पूर्व में शिकायत की थी। शिकायत के बाद भी जाति प्रमाण पत्र की जांच नहीं होने से अब आक्रोश भडक़ने लगा है। अब पार्षद ने पुन: मामला कलेक्टर के संज्ञान में लाते हुए लंबित शिकायत की जिला स्तरीय प्रमाण पत्र जांच समिति से जांच कराने की मांग की है। पार्षद ऋतु चौरसिया ने बताया कि उनके द्वारा 12 फरवरी 2021 को महापौर राजकिशोर प्रसाद के जाति प्रमाण पत्र की कूटनीतिक रूप से बनवाए जाने संबंधित शिकायत कलेक्टोरेट कार्यालय के जिला स्तरीय प्रमाण पत्र सत्यापन समिति में की गई थी। इस संबंध में जिला स्तरीय जांच समिति ने तहसीलदार कोरबा को निर्देशित किया था कि इस प्रकरण से संबंधित वे अपने समस्त दस्तावेज सहित जांच समिति के समक्ष उपस्थित हो परंतु तहसीलदार कोरबा द्वारा इस संबंध में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराई गई। पार्षद सुश्री रितु चौरसिया ने इस संबंध में पूर्व में में चार पांच बार जांच समिति के समक्ष अपनी बात रखी और प्रत्येक बार तहसीलदार कोरबा को उपस्थिति हेतु निर्देशित किया गया। परंतु आज पर्यंत तहसीलदार कोरबा इस प्रकरण में उपस्थित नहीं हो रहे हैं। सुश्री रितु चौरसिया ने यह आशंका जताई कि राजनीतिक दबाव के कारण संभवत तहसीलदार कोरबा उपस्थित होने में असमर्थ हैं।

यह जनहित का विषय है कूटनीतिक तरीके से दस्तावेज निर्माण कर राजकिशोर प्रसाद महापौर पद पर काबिज हैं। उन्होंने मांग की है कि उक्त जांच कार्यवाही को सात दिवस के भीतर पूर्ण करा कर न्याय देने हेतु कार्यवाही करें अन्यथा आगामी सात दिवस पश्चात जनता के साथ सुस्त प्रशासनिक रवैये के विरूद्ध आंदोलन के लिए वे बाध्य होंगे।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें NEWKHABAR36.in हिंदी ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट NEWKHABAR36.in हिंदी |

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.