Type Here to Get Search Results !

बैंक खातों के सट्टेबाज: स्कीम बताकर लोगों का खुलवाते खाता, फिर सटोरियों को बेच देते; नाबालिग सहित सात गिरफ्तार

 आरोपियों के कब्जे से बरामद मोबाइल से ग्राहक के बैंक खाते व अन्य दस्तावेज मिले हैं। इस मामले में और अन्य आरोपियों की संलिप्तता होने की संभावना हो सकती है। इसे लेकर मामले की आगे जांच की जा रही है। इसके अलावा भी आरोपियों से पूछताछ की गई है। 

छत्तीसगढ़ की जांजगीर-चांपा पुलिस ने झांसा देकर लोगों का बैंक खाता खुलवाने वाले सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में नाबालिग सहित महादेव एप से सट्टा खिलवाने वाला मुख्य आरोपी भी शामिल है। ये आरोपी लोगों को स्कीम का फायदा बताकर ज्यादा रकम का लालच देते और फिर उनका खाता खुलवा देते। इसके बाद उन खातों को सटोरियों को बेच देते। आरोपियों के पास से तीन बैंक पासबुक, सात मोबाइल और अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं। मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र का है। डिशनल एसपी अनिल सोनी ने बताया कि, तुसमा का रहने वाले अभिषेक पटेल ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि चंद्र प्रकाश साहू और चिरंजीवी केशरवानी सहित अन्य लोगों ने उससे कहा कि, बैंक में एक अच्छी स्कीम आई है। उसमें पांच हजार रुपये जमा कर खाता खुलवना पड़ेगा। इसके 12 महीने बाद 25000 रुपये मिलेंगे। उनकी बातों में आकर अभिषेक ने खाता खुलवा लिया। फिर उसे पता चला कि महादेव सट्टा बुक एप में उसके खाते का इस्तेमाल किया जा रहा है। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया। 


जांच के दौरान पुलिस ने सात आरोपियों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ग्राहक को झांसा देकर उनका आधार कार्ड व रुपये ले लेते थे। इसके बाद खाता खुलवाते और उसे महादेव एप वालों को दे दिया करते थे। बदले में उन्हें प्रति बैंक खाते के हिसाब से 25 हजार रुपये मिलते थे। उस रकम को आरोपी आपस में बांट लिया करते थे। आरोपी चिरंजीवी केसरवानी ने पुलिस को बताया कि वह पहले अपने साथियों के साथ फ्रेंचाइजी महादेव सट्टा एप बुक में काम करता था।


आरोपी फ्रेंचाइजी की आईडी से लोकल स्तर पर महादेव ऐप सट्टा के क्वाइन से पैसा ट्रांसफर को ऑपरेट किया करते थे। आरोपी चिरंजीवी केशरवानी करीब एक साल पहले दुबई जाकर भी महादेव सट्टा एप में काम कर चुका है। आरोपियों के कब्जे से बरामद मोबाइल से ग्राहक के बैंक खाते व अन्य दस्तावेज मिले हैं। इस मामले में और अन्य आरोपियों की संलिप्तता होने की संभावना हो सकती है। इसे लेकर मामले की आगे जांच की जा रही है। इसके अलावा भी आरोपियों से पूछताछ की गई है। 

गिरफ्तार आरोपी
जिन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उनमें शिवरीनारायण निवासी चिरंजीव केशरवानी उर्फ चंकी केशरवानी, अकलतरा
निवासी अरूण पनरिया, पोड़ी निवासी चन्द्रकांत साहू, पोड़ी निवासी चन्द्र प्रकाश साहू, पोड़ी निवासी राखीलाल साहू, तुलेश यादव और सुनील साहू शामिल हैं। 


छत्तीसगढ़ के सभी जिलों व ब्लॉक में रिपोर्टरों की आवश्यकता है बिल्कुल फ्री
विज्ञापन ऐड हेतु संपर्क करें सस्ते से सस्ते दामों पर=7440874197

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.