Type Here to Get Search Results !

30 मार्च का रामनवमी राशिफल=जानिए आपकी राशि में कैसा बन रहा योग

रामनवमी= दिनांक 30.03.2023 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य उत्तरायण का चैत्र मास शुक्ल पक्ष नवमी तिथि रात्रि में 11 बजकर 31 मिनट तक दिन गुरूवार पुनर्वसु नक्षत्र रात्रि में 10 बजकर 48 मिनट तक आज चंद्रमा मिथुन राशि में आज का राहुकाल दोपहर को 01 बजकर 40 मिनट से 03 बजकर 12 मिनट तक होगा.

नामदेव साहू

मेष राशि – आज मां सिद्धिदात्री की पूजा और मंत्र ॐ देवी सिद्धिदात्र्यै नमः करते समय नौ की संख्या में कमलगटटा, पान के पत्ते और एकाक्षी नारियल मां को अर्पित करें, लाल वस्त्र तथा मां को चरणपादुका भी अर्पित करें.

वृष राशि – मां सिद्धिदात्री को प्रसन्न करने के लिए कन्याओं को भोजन कराने के बाद उन्हें मीठा खिलाएं, लाल चुड़िया और लाल रंग का बटुआ नौ सिक्के डाल कर दें.

मिथुन राशि – कन्याओं को भोजन कराएं और उनकी मनपसंद मिल्क से बनी मिठाई तथा लिखाई की सामग्री भेंट करें. साथ ही मां को हरी चमकीली चुनरी तथा मूंग से बनी मिठाई चरणों में अर्पित कर मंत्र का जाप करें.

कर्क राशि – पूजा करते समय मां सिद्धिदात्री को पीले वस्त्र, पीले पुष्प तथा मीठे पके रसीले फल अर्पित करें.

सिंह राशि – मां सिद्धिदात्री को चने और हलवे का भोग लगाएं और इसे गरीब बच्चों में वितरित कर दें.

कन्या राशि – पूजा करते समय मां सिद्धिदात्री को सुहाग की सामग्री तथा हरी चुड़िया अर्पित करें और मां को नारियल का भोग लगाएं.

तुला राशि – पाठ करें और छोटी कन्या को भोजन कराकर उन्हें उपहार में पाठ्य सामग्री तथा लेखन सामग्री दें.

वृश्चिक राशि – मां के समक्ष ज्योत प्रज्वलित करें और इसके बाद घर की सभी जगहों पर गंगाजल छिड़कें उसके उपरांत मंत्र ऊॅं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे नमो नमः का जाप करते हुए माता को पंजीरी का भोग लगाते हुए, नारंगी रंग की चुनरी तथा मूंगे की माला अर्पित करें.

धनु राशि – कन्याओं को भोजन कराकर उन्हें बालो को सजावट की सामग्री तथा सुगंधित सामग्री प्रदान करें.

मकर राशि – मां सिद्धिदात्री के मंत्र ह्रीं क्लीं ऐं सिद्धये नम: का पाठ करें और भोजन कराएं तथा सामथ्र्य अनुसार मोती का दान करें.

कुंभ राशि – मां को हलवे का भोग लगाएं और इस प्रसाद को घर के सभी सदस्यों में वितरित करें, बुजूर्ग महिला सदस्य को वस्त्र तथा शाल भेट करें.

मीन राशि – आज मंत्र ॐ देवी सिद्धिदात्र्यै नमः का पाठ करें और मां के चित्र पर लाल चंदन लगाकर मोतीचूर के लड्डू प्रसाद में वितरित करें.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

(Google Ads) Hollywood Movies