Type Here to Get Search Results !

29 मार्च का राशिफल=जानिए आपकी राशि में कैसा बन रहा योग

 


जानिए कैसा होगा आपकी राशि का हाल और ग्रहों की चाल

वृषभ राशि – मां दुर्गा के महागौरी रूप की पूजा करें और उनको पंचमेवा, सुपारी, सफेद चंदन और फूल चढ़ाएं. साथ ही ऊँ सिद्धिकुंजिकास्तोत्र का पाठ करें. माता को मिश्री का भोग लगा सकते हैं.

मिथुन राशि – मां महागौरी की पूजा करें और उनको फूल, केला, धूप, कपूर से पूजा करें. साथ ही ऊँ शिव शक्त्यै नम: मंत्र का 108 बार जप करें और कवच का हर रोज पाठ करें.

कर्क राशि – मां महागौरी स्वरूप की पूजा में बताशा, चावल और दही का अर्पण करें. साथ ही मंत्र श्री क्लीं ह्रीं वरदायै नम: का पाठ करें. दूध या दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं. ऐसे करने से आरोग्य की प्राप्ति होगी.

सिंह राशि – माता महागौरी देवी स्वरूप की उपासना में तांबे के पात्र में रोली, चंदन, केसर और कपूर से आरती उतारें. जीवन में सफलता पाने के लिए ऊँ साम्ब शिवाय नमः का पाठ जरूर करें.

कन्या राशि – मां महागौरी की पूजा करनी चाहिए. उनको फल, पान पत्ता, गंगाजल अर्पित करें. नवरात्र में आज के दिन एक माला श्री क्लीं ह्रीं वरदायै नम: मंत्र का जप करें और मां को खीर का भोग लगाएं.

तुला राशि – मां दुर्गा के महागौरी रूप की पूजा करें और उनको दूध, चावल और लाल चुनरी चढ़ाएं. इसके बाद कपूर और देसी घी से आरती करें. साथ ही ऊँ गौरये नमः का पाठ करें. गुलाबी रत्न से बनी माला का प्रयोग व नैवेद्य में सफेद बर्फी या मिश्री का भोग लगा सकते हैं.

वृश्चिक राशि – महागौरी की उपासना में लाल फूल, चावल, गुड़ और चंदन के साथ पूजा करें. कपूर से माता की आरती उतारें और मंत्र श्री क्लीं ह्रीं वरदायै नम: जाप करें तथा कलाकंद का भोग लगायें एवं शहद अर्पित करें.

धनु राशि – माता महागौरी स्वरूप की पूजा में हल्दी, केसर, पीले फूल और तिल का तेल अर्पित करें. ब्रह्म मुहूर्त में ऊँ गौरये नमः पाठ करें. माता को बेसन की मिठाई व केले चढ़ाएं.

मकर राशि – मां महागौरी की पूजा में सरसों तेल का दिया, फूल, कुमकुम अर्पित करें. नर्वाण मंत्र का जप करें. भोग में मां को उड़द से बनी मिठाई या हलवा चढ़ाएं.

कुंभ राशि – मां महागौरी की पूजा में फूल, कुमकुम और तेल का दीपक और फल अर्पित करें. देवी कवच का पाठ करें. भोग में मां को आटे का हलवा और सूखे मेवे चढ़ाएं.

मीन राशि – मां महागौरी की पूजा में हल्दी, चावल, पीले फूल और केले के साथ पूजन करें. नवरात्र में आज के दिन श्री क्लीं ह्रीं वरदायै नम: मंत्र का एक माला जप करें और मां को भोग में रसीले फल तथा खीर का भोग लगाकर बड़ो को प्रसाद ग्रहण करें.


छत्तीसगढ़ के सभी जिलों व ब्लॉक में रिपोर्टरों की आवश्यकता है बिल्कुल फ्री
विज्ञापन ऐड हेतु संपर्क करें सस्ते से सस्ते दामों पर

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

(Google Ads) Hollywood Movies