Type Here to Get Search Results !

थाना प्रभारी के संरक्षण में खेलाया जा रहा खुलेआम जुआ खुड़खुड़ी

हरि सिंह ठाकुर जिला ब्यूरो बस्तर 

बस्तर पुलिस अधीक्षक के सख्त निर्देश के बावजूद बकावंड ब्लाक के करपावंड थाना प्रभारी लगातार आदेश का उल्लंघन करते हुए अपने स्वार्थ भाव से जुआ खुडखुड़िया खुलेआ खेलाया जा रहा है। 

 ज्ञात हो कि करपावंड थाना क्षेत्र में आने वाले अंदरूनी के ग्राम पंचायतों क्षेत्रों में लगातार मेलामड़ई का कार्यक्रम जारी है । 


जिस पर थाना प्रभारी मेला की आड़ में खुड़खुड़िया जुआ चला कर आपसी सांठगांठ में बकायदा चांदी काटने में लगे हुए हैं। यहां तक कि सभी मेले में गांव वालों के द्वारा सुरक्षा व्यवस्था हेतु पुलिस बल का सहायता लिया जाता है। ताकि किसी तरह का अवैध कार्य वाद विवाद एवं चोरी चकारी ना हो किंतु बस्तर में एसपी के आदेश की अवहेलना करने से थाना प्रभारियों बाज नहीं आ रहे हैं। जो अपना व्यक्तिगत स्वार्थ हित में जुआ चलाने वाले से सौदेबाजी करने लगे हैं ।

 सूत्रों ने यह भी बताया कि बिना थाना प्रभारी के सांठगांठ से इस तरह का अवैध कार्य का होना संभव नहीं हो सकता । जिस पर सवालिया निशान खड़ा होता है। लगातार पुलिस विभाग के उच्च अधिकारी को आए दिन जानकारी देने के बावजूद भी थाना प्रभारियों को आजाद कर देना एक नया विषय को जन्म देती है। इस कदर दिनोंदिन मेलामड़ई में चलने वाले खुड़ खुड़िया पर लगाम ना लगना पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों के ऊपर भी सवाल खड़ा करता है। बस्तर जिले में जुआ खुडखुड़िया पर लगाम नहीं लगने को लेकर आगामी मुख्यमंत्री कार्यक्रम में बस्तर प्रवास के दौरान जुआ खुड खुड़िया से संबंधित विषय में सवाल पूछने की बात बस्तर अनुभाग के पत्रकारों में चर्चा चल रही है। 

आपको बता दें कि करपावंड थाना अंतर्गत कोंडागांव जिला के अंतिम छोर छतोड़ि पंचायत में मेला का आयोजन किया गया था। इसमें 22 कुड़खिडया फड़ टेंट लगा कर खुलेआम चलाया जा रहा है । जिसमें ग्राम सरपंच को पूछे जाने पर मेरे जानकारी में नहीं है। कहा गया लेकिन हमारे मीडिया साथी वहां पहुंचकर 22 खुड़खुड़ी खेल का वीडियो किया । और आपको दिखा रहे है। ऐसे ही उस क्षेत्र में चोकनार संधकरमरी मंगलवार ऐसे कई जगहों पर संचालित किया गया । जिसका संरक्षण पर कोई कड़ी कार्यवाही नही की जा रही है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.