Type Here to Get Search Results !

सीएम भूपेश ने की भंवरपुर को उप तहसील बनाने की घोषणा, आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने का

नामदेव साहू छत्तीसगढ़ संपादक 

महासमुंद. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरायपाली विधानसभा के ग्राम पंचायत भंवरपुर में भेंट-मुलाकात की. सीएम ने छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम की. इसके बाद उन्होंने हाट बाजार क्लीनिक योजना के वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही हितग्राहियों से मुलाकात की.

इस दौरान सीएम ने स्वामी आत्मानंद स्कूल बसना के छात्राओं को सरस्वती साइकल योजना के तहत साइकिल का वितरण किया. स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल बसना की कक्षा नौवीं की छात्रा तेजस्वनी साव, अंकिता प्रधान, शिवानी साहू, श्रद्धा प्रधान मंदाकिनी पांडे को सरस्वती साइकिल योजना के अंतर्गत नि:शुल्क साइकल वितरित की गई. इसके साथ ही ग्राम पंचायत भंवरपुर के युधिष्ठिर पटेल, संतोष नायक, रतन सिदार, जगदीश पटेल और ग्राम पंचायत कूड़ेला के प्रीतम सिंग सिदार को मसूर बीज मिनी किट का वितरण किया गया. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बघेल के निर्देशानुसार किसानों को दलहन तिलहन खेती के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. इसी क्रम में मसूर बीज मिनी किट का वितरण किया गया.

भेंट-मुलाकात के दौरान आरा-पथरा के उमंग साव ने पेट की बीमारी के इलाज के लिए मुख्यमंत्री से सहयता की मांग की. जिस पर सीएम ने दो लाख सहायता राशि देने का आश्वासन दिया. इसके बाद समाज कल्याण विभाग की निःशुल्क उपकरण वितरण योजना के तहत अस्थिबाधित दिव्यांग प्रमिला भोई ग्राम पिपलीपाली और अशोक ग्राम काशीपाली को मोटराईज्ड ट्रायसाइकल सौंपी. वहीं गोधन न्याय योजना के एक हितग्राही ग्राम सकरी के रोहित डडसेना ने बताया कि उन्होंने कुल 1160 क्विंटल गोबर बेचकर 2 लाख 32 हजार रुपये कमाए. बसना के स्वामी आत्मानंद स्कूल की छात्रा पूजा ने बताया कि स्वामी आत्मानंद स्कूल में निःशुल्क उच्च गुणवत्ता की शिक्षा दी जाती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले साल 400 और स्वामी आत्मानंद स्कूल खुलेंगे.

ग्राम पंचायत भंवरपुर को नगर पंचायत बनाया जायेगा.

भंवरपुर को उप तहसील बनाया जायेगा.

मंदरपुर में किसी राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा खोलने की प्रक्रिया.

पुलिस चौकी भंवरपुर का थाने में उन्नयन किया जायेगा.

भंवरपुर में कॉलेज की स्थापना की जायेगी.

भंवरपुर में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश माध्यम विद्यालय खोला जायेगा.

भंवरपुर में ओपन जिम खोला जायेगा.

भंवरपुर से सरायपाली तक सड़क निर्माण को तेज गति से पूरा करने के निर्देश.




Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

(Google Ads) Hollywood Movies