Type Here to Get Search Results !

पुलिस अधीक्षक महासमुन्द श्री भोजराम पटेल (IPS) के निर्देशन में महासमुन्द पुलिस की बडी सफलता।

ग्राम तमोरा थाना खल्लारी अंतर्गत हुए मृतक रामकुमार दीवान के हत्या के प्रकरण का खुलासा मृतक की पत्नी भुनेश्वरी दीवान ही निकली प्रकरण की मुख्य आरोपी घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा विशेष टीम गठित की गई थी पुलिस टीम द्वारा की जा रही लगातार पूछताछ लगातार तकनीकी विश्लेषण और गांव में लगातार पतासाजी के परिणाम स्वरूप हत्या के प्रकरण का हुआ खुलासा लगातार झूठी कहानियां बनाकर गुमराह करने की कोशिश कर रही थी आरोपी महिला

नामदेव साहू छत्तीसगढ़ संपादक 

घटना विवरण :- दिनांक 25.09.2022 को अस्पताल मेमो द्वारा पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम तमोरा का रहने वाला रामकुमार दीवान पिता स्व. लिखन सिंग दीवान उम्र 55 वर्ष सा. तमोरा थाना खल्लारी की मृत्यु हो गई है जिसके शरीर मे गहरे चोट है जिसपर थाना खल्लारी में मर्ग क्रमांक 49/22 दर्ज कर जांच प्रारंभ किया गया  जाॅच उपरान्त यह बात सामने आई कि मध्य रात्रि में मृतक रामकुुमार दीवान की पत्नि ने मोबाईल से अपने परिजनों को सूचना दिया कि मृतक रामकुमार का तबियत खराब है उसका शरीर अपने आप फट रहा है खून निकल रहा है जब पड़ोसी और परिजन जाकर देखे तो रामकुमार दीवान अपने घर के परछी बिस्तर में लहु लुहान हालत में पडा था जिसके बांये गाल, बांये सीना, बांये हाथ की कलाई, बांये की हाथ भुजा, तथा बांये हाथ की हथेली में चोट था जिसे जिला अस्पताल महासमुन्द में ईलाज वास्ते मृतक रामकुमार दीवान को लेकर गये। जो डाक्टर साहब द्वारा चेक कर धारदार हथियार से वार के कारण हत्या होना लेख किया गया है जिस पर थाना खल्लारी में अज्ञात आरोपी के विरूध्द अपराध क्रमांक 153/22 धारा 302 भादवि पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।

 पुलिस अधीक्षक  भोजराम पटेल (IPS) के द्वारा उक्त घटना को गंभीरता से लते हुये मामला संदेहास्पाद होने से अति0 पुलिस अधीक्षक आकाश राव एवं अनु0 अधिकारी पुलिस  मंजूलता बाज तथाअनु0 अधिकारी पुलिस बागबाहरा प्रतिभा वर्मा  अनु0 अधिकारी पुलिस आजाक अजयशंकर त्रिपाठी थाना खल्लारी व सायबर सेल की टीम को घटना स्थल पहुच कर बारिकी से जाॅच करने हेतु निर्देशित किया। 

पुलिस अधीक्षक महासमुन्द महोदय द्वारा चार टीम का गठन किया गया। जिसमें टीम 01 का निरीक्षक आशोक वैष्णव  थाना प्रभारी खल्लारी, टीम 02 का उनि0 संजय राजपूत प्रभारी सायबर सेल , टीम का 03 सउनि प्रकाश नंद टीम 04 का सउनि0 ललित चन्द्रा  द्वारा अलग-अलग कार्यो में लगाया गया। सभी टीम को अलग-अलग दिशाओं में सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकि सहायता के मदद से अज्ञात आरोपी के बारे में जानकारी एकत्र करना शुरू किया एवं  पुलिस टीम के द्वारा मृतक के मृत्यु के संबंध में मृतक के पत्नि द्वारा घटना दिनांक मृतक का शरीर फट जाने से मृत्यु होना बताई जिससे पुलिस टीम को मृतक के पत्नि पर पर्याप्त संदेह व्याप्त होने पर पुलिस टीम के द्वारा पुनः मृतक के पत्नि से पूछताछ किया गया। पूछताछ पर मृतक पत्नि के द्वारा गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया गया। पुलिस की टीम द्वारा मृतक की पत्नि भुनेश्वरी दीवान से सख्ती ,से पूछताछ किया गया जो पुलिस पुछताछ में टीक नही सकी और अपराध स्वीकार कर बताई कि उसकी 08 माह पुत्री है और और जब से दोनों की शादी हुई है तब से इनके बीच वाद विवाद होता रहता था और अन्य निजी कारणों को लेकर भी इनके आपस मे टकराव था घटना दिनांक के रात्रि को दोनों के बीच पुनः आपस मे बहस बाजी हुई जिससे मृतक को उसने बिस्तर में धक्का दे कर गिरा दिया तथा बाजू कमरे में जाकर सिलाई मशीन की कैंची को लाकर जोर जोर से सिने में गले मे मारा और 3-4 बार शरीर के अन्य जगहों में ताबड तोड कैंची मार कर हत्या करना स्वीकार की। और कैंची को पानी से धोकर उसी कमरे में छुपाकर रख देना बताई इसका पति मृतक रामकुमार दीवान उस समय जिन्दा था घटना कर भयभीत हो जाना अपने किये हुये कर्म पर पश्चताप करने लगी ऐसा करते उसे 30 मिनट लगभग हो गया तभी दूसरे कमरे में सो रहे उनके नौकर गेन्दू भी उठ गया तब तक रामकुमार दीवान अचेत हो गया था फिर भुनेस्वरी अन्य परिजनों को बुलाई और सभी को की इनका शरीर फट रहा है और तबीयत खराब होने कि झुठी बात फैलाई और लोगों को गुमराह की। आरोपिया भुनेश्वरी दीवान पति रामकुमार दीवान उम्र 25 वर्ष सा. तमोरा के विरूध्द अपराध घटित करना सबुत पाये जाने से आरोपिया को गिरफ्तार कर तथा घटना में प्रयुक्त कैंची को जप्त कर थाना खल्लारी में आरोपियां के विरूध्द थाना खल्लारी में धारा 302 भादवि के तहत् कार्यवाही की गई।

यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक  भोजराम पटेल (IPS) के मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक आकाश राव एवं अनु0अधिकारी (पु) महासमुन्द  मंजूलता बाज,  अनु0अधिकारी (पु) बागबहरा प्रतिभा वर्मा,  अनु0अधिकारी (पु) आजाक अजय शंकर त्रिपाठी  के निर्देशन मे थाना प्रभारी खल्लारी निरीक्षक अशोक वैष्णव, सायबर सेल प्रभारी संजय सिंह राजपूत, सउनि. प्रकाश नंद, सउनि ललित चन्द्रा, सउनि प्रवीण शुक्ला प्रआर. सतीश पाण्डेय मप्रआर. साईमा खान आर. रवि यावदव, अजय जांगडे, कामता आवडे, छत्रपाल सिन्हा, संतोष सावंरा, महेन्द्र यादव, विजय साहू, शशि साहू, मआर. हेमलता साहू, दुर्गा बोईहार तथा थाना खल्लारी पुलिस की टीम द्वारा की गई।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.