Type Here to Get Search Results !

भक्ति भाव में सराबोर हुई महासमुंद की जनता रद पूर्णिमा के अवसर पर बस स्टैण्ड दुर्गा उत्सव समिति का अविस्मंरर्णीय आयोजन दुकालु यादव के जसगीतों ने ...

महासमुंद = बस स्टैंड दुर्गा उत्सव समिति महासमुंद के द्वारा आज शरद पूर्णिमा के अवसर पर माता जगराता का आयोजन किया जा रहा है। शहर के हाई स्कूल मैदान में आयोजित माता जगराता में जसगीत सम्राट दुकालु राम यादव का कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भागवत कथा वाचक पंडित हिमांशु कृष्ण भारद्वाज बुलंद शहर उत्तर प्रदेश मौजूद है। पंडित हिमांशु कृष्ण भारद्वाज ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शरद पूर्णिमा की पौराणिक कथाओं से अवगत कराया।

उन्होंने बताया की शरद पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी भगवान विष्णु के साथ गरूड़ पर बैठकर पृथ्वी लोक में भ्रमण के लिए आती हैं। मां लक्ष्मी भक्तों पर अपनी कृपा बरसाती हैं। इसके साथ ही शरद पूर्णिमा को ही चांदनी छटा में भगवान श्रीकृष्ण ने अपना रास रचाया था। उन्होंने बताया की, शरद पूर्णिमा को आश्विन पूर्णिमा, कोजगारी पूर्णिमा और कौमुदी व्रत के नाम से भी जानते हैं। शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा 16 कलाओं से परिपूर्ण होता है। इसे अमृत काल भी कहा जाता है। इस दिन महालक्ष्मी का जन्म हुआ था। मां लक्ष्मी समुद्र मंथन के दौरान प्रकट हुई थीं। इसलिए माता की कृपा आज के दिन विशेष रहती है। पंडित हिमांशु कृष्ण भारद्वाज के उद्बोधन के बाद भगवान श्री गणेश की आरती के साथ माता जगराता की शुरूआत हुई।

गणेश वंदना के बाद मोर गाँव के शीतला दाई तोला बंदव वो गाने से दुकालु यादव ने कार्यक्रम की शुरूआत की। दुकालु राम यादव की एंट्री से पुरा कार्यक्रम स्थल झूम उठा। जिसके बाद एक के बाद एक अम्बे मैया तोर आरती, जगजननी मैया वो कौन पाहि तोर पार, जय बिलाई दाई वो बिंदेश्वरी, लाली लाली तोर माथे के बिंदिया जैसे एक से बढ़कर एक जसजीत की प्रस्तुति दुकालु राम यादव के द्वारा दी गई।

खेलत हे दुलरवा रनबन रनबन, आमा पान के पतरी करेला पान के दोना वो, मैया तोर भुवन म, कोनो नरियर मांगत हे जैसे गाने की प्रस्तुति से पूरा कार्यक्रम स्थल माता के भक्ति में झूम उठा। दुकालु यादव के कार्यक्रम को देखने एक बड़ा जन सैलाब हाई स्कूल मैदान में दिखाई दे रहा है। पूरा मैदान भक्तिमय वातावरण से सराबोर नजर आ रहा है।

कार्यक्रम के आयोजक पूर्व नपा अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर, भाऊराम साहू, भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री पवन साय, पूर्व अध्यक्ष क्रेडा पुरंदर मिश्रा सहित बीजेपी के कई बड़े नेता और हजारों की संख्या में लोग हाई स्कूल मैदान में देर रात तक मौजूद है। खबर लिखे जाने तक भक्ति का यह सैलाब जारी है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.