Type Here to Get Search Results !

समाचार कवरेज के दौरान पत्रकार के साथ की गई मारपीट और जाति सूचक गाली देते हुए दी जान से मारने की धमकी

  पत्रकार लोचन जान बचाकर भागे

सांकरा/पिथौरा - पिथौरा क्षेत्र के पत्रकार लोचन चौहान को समाचार कवरेज के दौरान मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है।

    प्राप्त जानकारी के अनुसार सांकरा थानांतर्गत ग्राम डोंगरीपाली के जंगल में रात्रि सांस्कृतिक कार्यक्रम नाच पार्टी के आड़ मे खड़खड़िया जुआ का खेल चल रहा है। सोशल मीडिया में खबर चलने के बाद पुलिस हरकत में आई और जुआ खेला रहे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही करते न्यायालय के सुपुर्द कर दिया। पत्रकार लोचन चौहान को भी जैसे खबर मिली सांकरा पुलिस को खबर देते हुए समाचार कवरेज करने पहुंचे।खडखडिया जुआ चलाने वाले बोधन प्रधान व उनके साथियों जैसे ही पता चला कि पत्रकार आया है। घेराबंदी कर पत्रकार लोचन चौहान को अश्लील जातिसूचक गालियां देते हुए मारपीट किया और जान से मारने की धमकी भी दी। पत्रकार ने बड़ी मुश्किल से जान बचाकर वहां से भागा। लोचन चौहान की रिपोर्ट पर सांकरा पुलिस ने बोधन प्रधान व अन्य के विरुद्ध भादवि की धारा 294,323,506,34 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।विवेचक रवीन्द्र कुमार साहू ने बताया है कि जातिसूचक गाली के संबंध मे उच्च अधिकारी से मार्गदर्शन के उपरांत धारा जोड़ा जायेगा। 

      पत्रकार कल्याण महासंघ छत्तीसगढ के पत्रकार साथियों ने लोचन के साथ हुई घटना की घोर निन्दा करते हुए आरोपियों की तत्काल गिरफ्तार किये जाने की मांग की है। पत्रकार साथियों की हित संवर्धन व सुरक्षा को लेकर पत्रकार कल्याण महासंघ छत्तीसगढ गंभीर है। माननीय उच्चतम न्यायालय का भी निर्देश है कि पत्रकारों के साथ मारपीट करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

     लोचन चौहान के साथ हुई मारपीट, जातिसूचक गाली दिये जाने की चौहान सेना ने तीव्र निन्दा कर आक्रोश व्यक्त किया है और आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर एस सी एस टी धारा लगाये  जाने मांग की है। गिरफ्तार नहीं किये जाने की परिस्थिति में आन्दोलन के लिये बाध्य होना पड़ेगा जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी। समाचार लिखे जाने तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.