Type Here to Get Search Results !

बागबाहरा= पैसा झरन व डबल करने के नाम पर ठगी करने वाला ओडिशा की महिला तांत्रिक आरोपी गिरफ्तार

 महिला तांत्रिक सहित तीन ठग पुलिस ने धरे , 1,21,000 लाख बरामद  

नामदेव साहू 

महासमुंद= गुमटी में पान गुटखा बेचने वाले एक ग्रामीण से पैसा डबल कर देने का झांसा देकर तीन लोगो ने 1 लाख 30 हजार रूपय की ठगी को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों के खिलाफ बागबाहरा पुलिस द्वारा धारा अपराध 420/506/34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया हैं। इस मामले में सायबर सेल और बागबाहरा पुलिस की संयुक्त टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए ठगी में शामिल महिला तांत्रिक सहित तीनो ठगो को गिरफ्तार कर लिया हैं। उनके पास से 1 लाख 21 हजार रूपया बरामद कर लिया गया हैं।  


  सुनियोजित ठगी के शिकार ग्राम मौलीमुडा निवासी 28 वर्षीय पवन कुमार पिता शिव रात्रे ने पुलिस से की गई शिकायत में बताया है कि, वह बागबाहरा के फुलवारी चौक में पान की गुमटी लगाकर गुटखा आदि बेचने का काम करता है। फुलवारी कला का रहने वाला महेंद्र यादव अक्सर उसके पान ठेला में गुटखा लेने आते रहता है, जिससे वह जानता- पहचानता है। कभी कभार माड खरोरा का रहने वाला सुरेश पारधी भी उसके ठेले में महेंद्र के साथ आकर रूकता है और गुटखा खरीद कर खाता है। ऐसे ही एक दिन उनसे पूछने पर कि,कहां जा रहे हो? उन्होंने कहा कि- पैसा डबल करवाने खरियार रोड जा रहे हैं। तुमको भी पैसे डबल करवाना है क्या? फिर वह दोनों खरियार रोड की ओर निकल गये। कुछ दिन बाद वे दोनों महेंद्र और सुरेश मेरे ठेले मे आये और बोले कि, चलो तुम्हें आज पैसा डबल करने का डेमो दिखाते हैं। मैं उनके साथ खरियार रोड चला गया। वहां उन्होंने एक मकान में पहुंचकर लता साहू नामक महिला को पैसा देकर उसे डबल करने कहा, लता साहू ने पैसे लेकर स्टील की पेटी में डाल दिया और कमरे के भीतर चली गई। थोड़ी देर बाद बाहर निकली और दुगने पैसे दिए। यह देखकर मै भी झांसे में आ गया। कुछ दिनों बाद महेंद्र और सुरेश पुनः आए तो मैं घर में रखा 130000 रुपए साथ लेकर उनके साथ खरियार रोड चला गया। 

वहां पर लता साहू ने पैसे देकर उसे पेटी में रखने के बाद मुझे थोड़ी देर के लिए बाहर निकल जाने को कहा बाद जब मैं वापस पहुंचा तो मुझे कहा गया की तुम्हारा पैसा गायब हो गया! मैंने जब अपने पैसे वापस दिए जाने की मांग की उन्होंने मुझे धमकाते हुए कहा कि, चुपचाप चले जाओ, नहीं तो जान से मार देंगे। इसके बाद मैं घर लौट आया। बाद जब रुपयों को लेकर घर में चर्चा हुई तो मैंने सब बता दिया। परिवार से परामर्श के बाद पवन ने बांसवाड़ा पुलिस में खुद के साथ ठगी होने की शिकायत दर्ज कराई है।

 पुलिस की फौरी कार्रवाई से मामले का हुआ खुलासा, दबोचे गये तीनो ठग  

  उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुये सायबर सेल और बागबाहरा पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबिर को सक्रिय कर उक्त आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया तब मुखबिर के द्वारा सूचना मिला कि महेन्द्र यादव अपने घर फुलवारीकला में है। मुखबीर के निशानदेही पर उसके घर जाकर घेराबंदी कर पकड़ा गया। 


जिससे नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम महेन्द्र यादव पिता बिसेशर यादव उम्र 25 वर्ष सा. वार्ड नं. 10 फुलवारीकला बागबाहरा जिला महासमुंद बताया। पुलिस की टीम के द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि प्रार्थी के पान ठेला में करीब 04 माह पूर्व मै और मेरा साथी सुरेश पारधी के साथ पवन रामे के पान ठेला में अधिकतर जाया करते थे और उसके पान ठेला में हमेशा पैसा प्रबल करने कि बात करते थे जिससे प्रार्थी हमारे झाले में आ गया। फिर एक सप्ताह बाद आरोपी महेन्द्र यादव और सुरेश पारधी प्रार्थी पवन राजे के पान ठेला में गये और बोले कि चलो हमारे साथ तुमको पैसा डबल होने का डेमो दिखायेंगे कहने पर पार्थी पवन राजे उन लोगों के साथ लता साहू के घर खरियार रोड गया जहां आरोपी महेन्द्र यादव और सुरेश पारधी अपने साथ रखें कुछ पैसा को महिला आरोपी जता साहू को दिये फिर लता साहू ने उस पैसे को अपने घर में रखे स्टील के पेटी में रखी और तंत्र मंत्र करके अपने कमरे अंदर चली गयी, थोड़ी देर बाद कमरा से बाहर निकाल कर दिखाया तो पेटी में रखा पैसा डबल हो गया था। जिससे प्रार्थी को विश्वास हो गया। 05 दिन बाद आरोपी महेन्द्र यादव एवं आरोपी सुरेश पारधी प्रार्थी पवन राजे के पानठेला में गये। कहा कि तुम्हे भी पैसा बल करवाना है तो हमारे साथ लता साहू के यहां खरियार रोड चलो कहने पर प्राथ पवन राजे अपने घर में रखे 1,30,000/- रूपये को लेकर आया और सुरेश पारधी को दे दिया व तीनों बस में बैठ कर खरिवार रोड ओडिशा में महिला आरोपी लता साहू के घर गये तब लता साहू ने कहा कि कितने पैसे लाये हो कहने पर आरोपी सुरेश पारधी द्वारा 1,30000 रूपये लाये है कहकर आरोपी सुरेश पारधी ने 130000 रूपये महिला आरोपी लता साहू को दिया फिर महिला आरोपी ने 1,30000 रुपये को एक स्टील की पेटी में रख कर प्रार्थी को तुम थोड़ा बाहर निकल जाओ में थोड़ी देर में तुम्हारा पैसा डबल करके देती हूँ कहने पर प्रार्थी पवन रामे आरोपीमा के घर के बाहर निकल गया। आरोपी महेन्द्र पास निर्माण किया 

के साथ पारधी में तुम्हारा पैसा डबल करके देती हूं कहने पर प्रार्थी पवन राजे आरोपीया के घर के बाहर निकल गया। आरोपी महेन्द्र यादव सुरेश पारधी एवं महिला आरोपी लता साहू तीनो घर कमरे अंदर गये कुछ देर के बाद महिला आरोपी कमरे से बाहर निकल कर बोली कि तुम्हारा पैसा गायब हो गया। और पवन रात्रे को हम तीनों मिलकर धमका चमका कर तुम यहां से भाग जाओ नही तो तुम्हे जान से मार देंगे कहने पर पवन रात्रे वहाँ से भाग गया। और 130000 रूपये को आपस में बाट लिये। पुलिस की टीम के द्वारा आरोपी

सुरेश पारधी पिता शिवकुमार पारधी उम्र 28 वर्ष सा. ग्राम बुडेनी थाना खरोरा जिला रायपुर तथा महिला आरोपी लता साहू पति कैलाश साहू उम्र 38 वर्ष सा. वार्ड नं. 03 मुदागांव खरियार रोड ओडिशा दोनों के घर जाकर घेराबंी कर पकड़ा गया।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.