Type Here to Get Search Results !

बिक रही अवैध शराब के खिलाफ महिलाओं ने किया थाना घेराव

सोनाखान में बिक रही अवैध शराब के खिलाफ सोनाखान पंचायत की स्व सहायता समूह की महिलाओं ने विगत दिनों सोनाखान चौकी का घेराव कर क्षेत्र में अवैध रूप से बिक रही  महुआ शराब को बंद कराने की मांग की थी। वरना धरना प्रदर्शन की चेतावनी भी दी गयी थी। सोनाखान चौकी के अंतर्गत ग्राम महकम, बंगला पाली में विगत एक माह में जब से सोनाखान चौकी में नए प्रभारी पदस्थ हुए हैं सबसे बंगला पाली ,महकम ,कसोंदी गांव में महुआ शराब की बिक्री बदस्तूर जारी है। जिसस क्षेत्र की महिलाएं काफी आक्रोशित थी बार-बार चौकी प्रभारी को सूचना देने के बाद भी महुआ शराब की बिक्री पर कोई कार्यवाही नही की जा रही थी। जिससे आंदोलन रत  सोनाखान के आश्रित ग्राम बंगला पाली, महकम के करीब 200 महिलाएं सोनाखान चौकी पहुंचकर अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ नारे लगाए वह शराब बंद किए जाने की मांग की ।आक्रोशित महिलाओं का कहना है कि क्षेत्र में 

घर-घर में अवैध रूप से महुआ शराब बनाई जा रही है, व बेची जा रही है जिससे गांव का माहौल खराब हो रहा है छोटे-छोटे बच्चे शराब पीकर आकर झगड़ा कर रहे हैं जिससे घर का भी माहौल खराब हो रहा है इसी कड़ी में करीब 200 से ढाई सौ महिलाएं चौकी सोनाखान का घेराव करने पहुंचे थे और क्षेत्र में बिक रही महुआ शराब को बंद कराने की मांग की नहीं तो धरना प्रदर्शन आंदोलन की चेतावनी दी थी।

महिलाओं का कहना है कि क्षेत्र में पुलिस के संरक्षण पर अवैध शराब की बिक्री की जा रही है बंगला पाली व महकम में अवैध शराब की फैक्ट्रियां चल रही है इस गांव से महुआ शराब की बिक्री पुलिस के सहयोग से हो रहा है । पुलिस संरक्षण में शिवरी नारायण बिलासपुर तक माल सप्लाई किया जा रहा है।।  स्व सहायता समूह महिलाओं द्वारा धरना प्रदर्शन के संदर्भ में सोनाखान  चौकी प्रभारी कमल किशोर देवांगन से चर्चा की उन्होंने बताया कि इस किसी प्रकार का कोई धरना प्रदर्शन या कोई भी महिलाएं चौकी नहीं आई है यह सब गलत है, अपवाह है जब हमने कहा कि हमारे पास तो चौकी के सामने महिलाओं का धरना प्रदर्शन का फोटोग्राफ्स और वीडियो है तब उन्होंने कहा कि हां हां आए थे और बताने आए थे कि क्षेत्र में अवैध शराब बिक रही है उसको बंद कराने के बोलने के लिए आए थे।

न्यूज़ खबर 36 डाउनलोड ऐप

👇👇👇👇👇

https://my.mobiroller.com//downloadAPK/?apk=2101560272448.apk

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.