Type Here to Get Search Results !

केंद्र की मोदी सरकार आदिवासी हितैषी सरकार हैं :- रैतू राम बघेल

हरि सिंह ठाकुर जिला ब्यूरो बस्तर 

जगदलपुर :- जिला पंचायत सदस्य रैतू राम बघेल ने केंद्र की मोदी सरकार को आदिवासी हितेषी बताते हुए कहा कि उसके सबका साथ- सबका विकास विश्वास की संकल्प से प्रभावित होकर मात्रात्मक त्रुटि की वजह से अब प्रदेश के अनुसूचित जनजाति के लोग सरकारी सुविधाओं से वंचित रहे । ऐसे वंचित वर्गो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने छत्तीसगढ़ के 12 जनजातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की स्वीकृति दी गई है ।बस्तर के सभी आदिवासी समाज ने केंद्रीय कैबिनेट के इस फैसले पर भाजपा के आदिवासी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं। 

क्योंकि हमारे छत्तीसगढ़ के 12 समुदायों को शामिल किया है, जिसमें भारियाभूमिया (BhariaBhumia) के पर्याय के रूप में भूईया (Bhuinya), भूईयां (Bhuiyan), भूयां (Bhuyan). Bharia नाम के अंग्रेजी संस्करण को बिना बदलाव किए भरिया (Bharia) के रूप में भारिया (Bharia) का सुधार. इसके अलावा पांडो के साथ पंडो, पण्डो, पन्डो. धनवार (Dhanwar) के पर्याय के रूप में धनुहार (Dhanuhar), धनुवार (Dhanuwar), गदबा (Gadba, Gadaba). गोंड (Gond) के साथ गोंड़, कोंध (Kondh) के साथ कोंद (Kond), कोडाकू (Kodaku) के साथ कोड़ाकू (Kodaku). नगेसिया (Nagesia), नागासिया (Nagasia) के पर्याय के रूप में किसान (Kisan). धनगढ़ (Dhangad) का परिशोधन धांगड़ (Dhangad) किया गया है ।मात्रात्मक त्रुटि के वजह से आदिवासी होने का लाभ नहीं ले पा रहे थे । इसके लिए लगातार प्रयास कर रहे थे । 

12 जनजातियों में लगभग 20 लाख से ऊपर अनुसूचित जनजाति के लोगों को लाभ मिलेगा । आज 12 जन जातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल किया गया इसके लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , गृह मंत्री अमित शाह ,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,जनजातीय मामले मंत्री अर्जुन मुंडा , जनजातीय मामलों की राज्‍य मंत्री श्रीमती रेणुका सिंह को बस्तर के सभी आदिवासी समुदाय के ओर से धन्यवाद ज्ञापित करते हैं ।


न्यूज़ खबर 36 डाउनलोड ऐप

👇👇👇👇👇

https://my.mobiroller.com//downloadAPK/?apk=2101560272448.apk

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.