Type Here to Get Search Results !

CM निवास में पोरा-तीजा की धूम : छत्तीसगढ़ी गानों पर जमकर थिरकीं

  रायपुर. = मुख्यमंत्री निवास पर पोरा-तीजा का त्योहार मनाया जा रहा है, जिसमें कई कांग्रेस नेत्री, प्रदेशभर से कार्यकर्ताएं एवं महिलाएं पहुंची हैं. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ी गाना गाकर उत्साह बढ़ाया, वहीं कांग्रेस नेत्री अल्का लांबा, रंजीता रंजन, छाया वर्मा समेत कई महिला नेत्री और महिलाएं छत्तीसगढ़ी गानों पर जमकर थिरकीं. तीजहारिन महिलाओं के साथ मुख्यमंत्री भी खुद को थिरकने से रोक नहीं सके.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास में आयोजित पोरा-तीजा तिहार में परिवार के साथ भगवान शिव और नंदीश्वर की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख और सृमद्धि की कामना की. मुख्यमंत्री बघेल ने खेती-किसानी और छत्तीसगढ़ी संस्कृति के प्रतीक पोला तिहार की प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ धन-धान्य से भरपूर रहे और हमारे पशुधन हमारी तरक्की में सहायक बने रहें. उन्होने कहा कि तीजा-पोरा खेती- किसानी, बहु बेटियों का त्यौहार है.

तीजा-पोरा के उत्सव में सीएम हाउस पहुंची छत्तीसगढ़ की लोकगायिका और खैरागढ़ विश्वविद्यालय की कुलपति ममता चंद्राकरजी ने तोर मन कइसे लागे राजा गीत से तीजा के उत्सव को और खास बनाया. इस अवसर पर स्थानीय कलाकारों और नर्तक दलों की प्रस्तुति ने छत्तीसगढ़ी संस्कृति की छटा बिखेर दी.इस मौके पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, अनुसूचित जाति एवं आदिमजाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक, छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी, रंजीता रंजन, फूलो देवी नेताम, खैरागढ़ संगीत विश्व विद्यालय की कुलपति ममता चंद्राकर, पूर्व राज्यसभा सांसद छाया वर्मा सहित सभी जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थीं.



Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.