Type Here to Get Search Results !

CG की तस्वीर नए जिलों से बदलेगी= CM भूपेश बघेल 2 और 3 सितंबर को तीन नए जिलों की

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2 और 3 सितंबर को छत्तीसगढ़ में 3 नवगठित जिलों का शुभारंभ कर प्रदेशवासियों को महत्वपूर्ण सौगात देंगे. इनमें मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चैकी, सारंगढ़-बिलाईगढ़ और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई शामिल हैं. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री बघेल 2 सितंबर को दोपहर 1 बजे मोहला के मिनी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के नवगठित 28वां जिला ‘मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी’ का शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत करेंगे.

3 सितंबर को पूर्वान्ह 11 बजे सारंगढ़ के खेलभाठा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के नवगठित 30वां जिला ‘सारंगढ़-बिलाईगढ़’ का शुभारंभ करेंगे. यहां कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल शिक्षा तथा आदिम जाति कल्याण मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम करेंगे. मुख्यमंत्री बघेल 3 सितंबर को ही दोपहर 1 बजे खैरागढ़ स्थित राजा फतेह सिंह खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के नवगठित 31वां जिला ‘खैरागढ़-छुईखदान-गंडई’ का शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत करेंगे. नवगठित जिलों के शुभारंभ के अवसर पर मंत्री सहित सांसद, विधायक और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे.

गौरतलब है कि मोहला-मानपुर- चौकी जिला अब राजनांदगांव जिले से अलग होकर एक नए प्रशासनिक इकाई के रूप में उभरेगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा स्वतंत्रता दिवस के दिन एक अलग जिले की ऐतिहासिक घोषणा के बाद मोहला-मानपुर-चैकी के सुदूर वनांचल क्षेत्रों तक हर्ष व्याप्त है.मोहला-मानपुर-चैकी क्षेत्र लंबे समय तक नक्सल गतिविधियों से प्रभावित रहा है. नया जिला बन जाने से शासन-प्रशासन इन क्षेत्रों में और निकट तक पहुंचेगा और विकास कार्यों की गति बढ़ेगी. शासन के प्रयासों से इन क्षेत्रों में विकास कार्यों को प्राथमिकता देते हुए स्वास्थ्य, शिक्षा, खाद्यान्न, रोड कनेक्टिविटी के लिए विशेष कार्य किए जा रहे हैं. नया जिला बन जाने से इन क्षेत्रों की तस्वीर बदलेगी.


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.