Type Here to Get Search Results !

सरपंच पर चाकू से प्राणघातक हमला करने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार । मामले का एक अन्य आरोपी अब भी फरार है।

नामदेव साहू जिला ब्यूरो महासमुंद 

महासमुंद। कनेकेरा सरपंच पर चाकू से प्राणघातक हमला करने के आरोप में पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। मामले का एक अन्य आरोपी अब भी फरार है। आरोपियों में से एक का सरपंच से पुराना विवाद था। जिसका बदला लेने वह तीन अन्य लोगों को लेकर उसे जान से मारने की नीयत से वहां पहुंचा था। 

पुलिस के अनुसार ग्राम कनेकेरा के सरपंच नीलकंठ साहू ने पुलिस को बताया कि बीते 7 अगस्त की दोपहर करीब तीन बजे महादेव घाट के पास कुछ युवक मिलकर उसके साथ मारपीट कर चाकू से वार कर भाग गए। पुलिस ने धारा 307, 34 पंजीबध्द कर विवेचना में लिया। सिटी कोतवाली व साइबर सेल की टीम को जांच के दौरान मुखबिर से पता चला कि घटना के समय चन्दू ध्रुव, राजकुमार ध्रुव, नेमीचंद ध्रुव व एक नाबालिग घटना स्थल महादेव घाट के पास देखा गया है।

सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने संदेही फिंगेश्वर थाना क्षेत्र के खैरझिटी निवासी राजकुमार ध्रुव (20), नेमीचंद ध्रुव (19) व नाबालिग को गांव में पकड़ा। पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि घटना के दिन तीनों मोटर साइकिल क्रमांक सीजी 04 सीआर 9315 में करीब 12 बजे घटारानी जाने के लिए निकले थे। फिगेंश्वर शराब भट्टी के पास कोसमखुटा निवासी चंदू ध्रुव से भेंट हुई। सभी ने वहां शराब पी, नशा हुआ तब चंदू ने बताया कि ग्राम कनेकेरा का सरपंच नीलकंठ साहू से पुराना विवाद चल रहा है। 

आज उसे जान से मारुंगा कहकर पास रखा चाकू दिखाया और तीनों को उसे सहयोग करने के लिए कहा। वहीं पास पड़े एक लोहे की रॉड को रख लिया। बाद चारों मोटर साइकिल में बैठकर कनेकेरा महादेव घाट के आगे जमुना होटल के पास मोटर साइकिल खड़ी कर बैठे थे। कुछ समय बाद एक व्यक्ति मोटर साइकिल से आया जिसे चंदू ने बताया कि यही सरपंच है। तब चंदू ने सरपंच के पास जाकर तुम मुझे गाली दिए थे कहकर विवाद करने लगा और चाकू निकालकर सरपंच पर तीन बार वार किया।


सरपंच ने चाकू हाथ से पकड़ लिया तब नेमीचंद ने पीछे से जाकर लोहे की रॉड से सरपंच के पीठ में मारा और राजकुमार ध्रुव मोटर साइकिल के पास खड़ा होकर नजर रख रहा था। उसी समय होटल वाली बचाओ- बचाओ चिल्लाने लगी तो वे लोग वहां से भाग गए। पुलिस ने राजकुमार ध्रुव व नेमीचंद ध्रुव को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त 01 नग मोटर साइकिल, चाकू, लोहे का रॉड जब्त किया है। आरोपी चंदू ध्रुव अभी फरार है। उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी सिध्देश्वरप्रताप सिंह, साइबर सेल प्रभारी संजय सिंह राजपूत, एएसआई ललित चंद्रा, प्रकाश नंद, प्रधान आरक्षक मिनेश ध्रुव, आरक्षक रवि यादव, अजय जांगडे, शुभम पाण्डेय, चम्पलेश ठाकुर, विकास चंद्राकर, अभिषेक राजपूत, कामता आवड़े, छत्रपाल सिन्हा, सौरभ तोमर, संतोष सांवरा शामिल रहे। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.