Type Here to Get Search Results !

मेडिकल कॉलेज को नेशनल मेडिकल कमीशन एनएमसी से सौ सीटों के लिए मान्यता मिलने= संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर को लड्डूओं से तौलकर किया गया अभिनंदन

 अभिनंदन समारोह में संसदीय सचिव चंद्राकर लड्डुओं से तौले गये नगर में निकली रैली, टाउन हाल में हुआ गरिमामय कार्यक्रम 

महासमुंद। महासमुंद मेडिकल कॉलेज को नेशनल मेडिकल कमीशन एनएमसी से सौ सीटों के लिए मान्यता मिलने पर विभिन्न संगठनों द्वारा संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर को लड्डूओं से तौलकर अभिनंदन किया गया  मंगलवार को चौम्बर ऑफ कॉमर्स, जिला दवा विक्रेता संघ, मार्केट व्यसायी संघ, छात्र संगठन, नागरिक मंच महासमुन्द, चन्द्रनाहू शिक्षण समिति, ओलम्पिक संघ सहित विभिन्न संगठनों द्वारा अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया था। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि संसदीय सचिव श्री चंद्राकर का मेडिकल कॉलेज की मान्यता दिलाने के लिए किए गए सराहनीय प्रयास पर स्वागत करते हुए अभिनंदन किया गया। इस दौरान संसदीय सचिव श्री चंद्राकर को लड्डूओं से भी तौला गया। बाद इसके टाउन हाल में चौम्बर ऑफ कॉमर्स, जिला दवा विक्रेता संघ, मार्केट व्यवसायी संघ, छात्र संगठन, नागरिक मंच महासमुन्द, चन्द्रनाहू शिक्षण समिति, ओलम्पिक संघ सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा अभिनंदन किया गया। अपने संबोधन में संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने मेडिकल कॉलेज की मान्यता मिलने पर कहा कि यह शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि है। इससे जिले में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होने के साथ ही चिकित्सा व शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति और उंचाईयों को गति मिलेगी। संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने मेडिकल की स्वीकृति मिलने और मान्यता मिलने के बीच में किए गए अपने प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि सबसे पहले जमीन का आबंटन कराया गया। बाद इसके कॉलेज में सेटअप के साथ ही मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों के प्रशिक्षण के लिए राज्य शासन की ओर हॉस्पिटल का निर्धारण कराया गया। चिकित्सों की तैनाती व आवश्यक संसाधन जुटाने हरसंभव प्रयास किया गया। विधायक निधि से मेडिकल कॉलेज को 23 लाख रूपए की राशि देने के साथ ही डीएमएफ फंड से राशि दिलवाई गई है। एनएमसी के नार्म्स को पूरा कराने लगातार मानीटरिंग करने के साथ ही मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के संर्पक में रहे। तब जाकर एनएमसी से महासमुंद कॉलेज को सौ सीटों की मान्यता मिल सकी है। उन्होंने अभिनंदन के लिए नागरिकों का आभार जताते हुए कहा कि जनता ने विधायक चुनकर जो भरोसा जताया है उस पर खरा उतरने हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन आयोजन समिति के संजय शर्मा ने तथा आभार प्रदर्शन महिला नागरिक बैंक की अध्यक्ष अरूणा शुक्ला ने किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में नागरिकगण मौजूद थे।


कार्यक्रम को जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रश्मि चंद्राकर, भारत स्काउट गाइड संघ के जिलाध्यक्ष दाउलाल चंद्राकर, चौंबर आफ कामर्स के शंभू साहू, दवा विक्रेता संघ के विनोद चंद्राकर, नागरिक मंच के प्रमोद तिवारी, खरोरा की सरपंच सुनीता चंद्राकर ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मेडिकल कॉलेज के लिए किए गए संसदीय सचिव श्री चंद्राकर के प्रयासों की सराहना की।

स्वागत के लिए उमड़ी नागरिकों की भीड़ =  मेडिकल कॉलेज के लिए मान्यता दिलाने पर आयोजित अभिनंदन समारोह में नागरिकों की भीड़ उमड़ पड़ी। शहर के साथ ही विधानसभा क्षेत्र से नागरिक बड़ी संख्या में पहुंचे थे। किसी ने कौड़ी की माला तो किसी ने आकर्षक फूलों की हार से संसदीय सचिव श्री चंद्राकर का अभिनंदन किया।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.