Type Here to Get Search Results !

धर्मांतरण कर विवाह कराने की सूचना से आक्रोशित सर्व हिन्दू समाज ने शिकायत कर एफआईआर दर्ज करने की मांग

                               

पिथौरा= पिथौरा नगर के समीप लहरौद स्थित एकलव्य आवासिय विद्यालय के पीछे स्थित एक भवन में पास्टर सुरेश साठमल निवासी लहरोंद (पाश) एवं रवि बोल निवासी पलारी जिला बलौदाबाजार द्वारा प्रलोभन देकर हिन्दू धर्म के लोगों का धर्मांतरण करने का आरोप नगर के हिन्दू संगठनों ने लगाया है. वही दूसरी ओर स्थानीय थाना प्रभारी ने बताया कि सर्व हिन्दू संगठनों के आवेदन पर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

    सर्व हिन्दू समाज के आयुश अग्रवाल सन अग्रवाल,कुलदीप ,गोपाल शर्मा,सतप्रीत सलूजा,आशीष अग्रवाल, गोलू रावल,बलराज नायडू,सुरज यादव,सौरभ अग्रवाल सहित कोई आधा सैकड़ा लोगो के हस्ताक्षरयुक्त पुलिस को दिए आवेदन में कहा गया है कि हिन्दू धर्म के प्रति भड़काकर व श्रमित कर हिन्दू धर्म के दो युवक-युवतियों को बहला कर एवं फुसलाकर तथा प्रलोभन देकर एक पास्टर ने अपने निजी मकान में ईसाई धर्म में परिवर्तन कर ईसाई धर्म के रिती रिवाज से विवाह कराया जा रहा था.


यह कृत्य सभ्य समाज एवं हिन्दू धर्म को तोड़ने का प्रयास है जो इनके द्वारा किया जा रहा है, जिससे हिन्दू धर्म का अपमान किया जा रहा है, जिससे हम आहत हैं, पुलिस को दिए आवेदन में पास्टर सुरेश साऊमल व पास्टर रवि बघेल के विरुद्ध धर्मान्तरण हिन्दू धर्म का अपमान करने व प्रलोभन देकर समाज को तोड़ने का प्रयास कर आक्रोश फैलाने व धर्म के प्रति भड़काने के विरुद्ध दण्डात्मक कार्यवाही करते हुए प्रथम सूचना रपट दर्ज करने की मांग की..

संगठन के सदस्यों ने बताया कि एक हिन्दू परिवार की गाड़ी पास्टर घर के सामने देख कर कुछ सदस्य घर के अंदर के कुछ फोटो ग्राफ लिए जिसे देख कर एक वर्ग विशेष भड़क कर थाना जा पहुचा था।बहरहाल पुलिस में आवेदन देते ही पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुचने से अब नगर से तनाव समाप्त हो गया.

उक्त मामले में स्थानीय थाना प्रभारी राकेश खुटेश्वर ने इस प्रतिनिधि को बताया कि सर्व हिन्दू संगठनों की शिकायत के बाद वे स्वयम दल बल के साथ मौके पर पहुचे. मौके पर पास्टर के घर मे दो जोड़े अपने माता पिता एवम परिवार के साथ थे. अपने बयान में उन्होंने बताया कि उनकी शादी पूर्व में हो चुकी है. इसके प्रमाणस्वरूप उन्होंने नोटरी के स्टाम्प पर लिखित एकरारनामा भी दिखाया गया जिसमें शादी का जिक्र है. पास्टर के घर के बारे में पूछने पर उन्होंने पुलिस को बताया कि चूंकि वे अक्सर यहां आते जाते थे इसलिए शादी के बाद रिसेप्शन के लिए आये थे.



Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.