Type Here to Get Search Results !

बागमोहली में बनाया गया पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जयंती

                    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर शनिवार को ग्राम पंचायत बाघमोहली खेल मैदान में देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी की जयंती ‘सद्भभावना दिवस’ के अवसर पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया गया । कांग्रेसजनों ने राजीव गांधी के प्रधानमंत्री रहते हुए किए गए कार्यो को याद किया। 

हरि सिंह ठाकुर जिला ब्यूरो बस्तर 

इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि मानसिंह कवासी ने कहा कि देश आज सूचना संचार के क्षेत्र में काफी समृद्घ स्थिति में है तो इसके पीछे राजीव गांधी की सोच और काम है। उन्होंने देश की तरक्की के लिए दूर दृष्टि से भरा निर्णय लेकर सूचना संचार के क्षेत्र में कदम बढ़ाया था। जिला पंचायत सदस्य एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश बघेल ने कहा कि राजीव गांधी के रूप में देश को एक युवा प्रधानमंत्री मिला था पर दुर्भाग्य यह था कि उन्हें काम करने ज्यादा नहीं मिला। 


   व गांधी देश में सूचना संचार क्रांति के जनक हैं ,उन्होंने ने देश मे संचार लाने का कार्य करने वाले प्रधानमंत्री थे । आतंकियों ने उन्हें हमसे छीन लिया। इसके बावजूद अपने अल्प कार्यकाल में ही राजीव गांधी ने देश की तरक्की के लिए कई साहसिक निर्णय लिए। युवा शक्ति को देश के विकास में लगाया। आज राजीव गांधी किसान सम्मान निधि के द्वितीय किस्त के भुगतान की गई राशि को मिलाकर किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के शुरू होने के बाद से अब तक 14 हजार 665 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है ।

    इसके पहले उपस्थित कांग्रेसजनों ने राजीव गांधी के चित्र पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित की। सभा को कई अन्य कांग्रेसियों ने भी संबोधित किया।इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश बघेल , विधायक प्रतिनिधि मानसिंह कवासी,सरपंच संघ अध्यक्ष रामया मौर्य ,लखेस्वर मड़ावी ,रूपसाय कोराम ,वीरसिंह बघेल , रुद्रप्रताप यादव , पूरन सिंह ठाकुर ,दसमी कवासी , कृपालु कश्यप ,शिवनाथ ,सुखमन कुंजाम , गनपत कश्यप , पितु मड़ावी आदि उपस्थित थे।

देखें वीडियो=



Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.