Type Here to Get Search Results !

विधायक चित्रकोट राजमन बेंजाम एवं जिला अध्यक्ष बलराम मौर्य ने मरीजों को कंबल एवं फल वितरण कर आत्मानन्द स्कूल के बच्चों संघ बनाया राजीव गांधी जी की जयंती ।

पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी जी के जयंती पर चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम व जिला अध्यक्ष बलराम मौर्य ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र किलेपाल व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तोकापाल में भर्ती मरीजों को फल एवं कंबल का वितरण किया साथ ही स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल परिसर में पर्यावरण संतुलन बनाये रखने के लिए फलदार वृक्षा भी रोपण किया।

हरि सिंह ठाकुर जिला ब्यूरो बस्तर

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल का औचिक निरीक्षण किया छात्र-छात्राओं  से स्कूल की जानकारी ली और स्वामी आत्मानंद स्कूल की अभिभावको की बैठक में शामिल होकर अभिवावकों से चर्चा करते हुए स्वामी आत्मानन्द स्कूल को बेहतर से बेहतर करने हेतु दिए गए सुझाव से रूबरू हुए।तत्पचात स्कूली बच्चों से स्व.राजीव गांधी जी के जीवन  परिचय अंग्रेजी में सुनाने के लिए आग्रह किया।.

विधायक राजमन ने कहा कि भारत रत्न एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने भारत को 21 वीं सदी में ले जाने का सपना देखा था। उन्होंने आधुनिक भारत की एक ऐसी बुनियाद रखी, जिसके दम पर भारत आज तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। बहुत ही कम समय में राजीव गांधी ने देश और दुनिया में अपनी अमिट छाप छोड़ी और हमेशा के लिए लोगों के दिल में अमर हो गए। गंदी साजिश का शिकार होकर अपने प्राणों की बलि देने वाले राजीव गांधी की हत्या से जो क्षति देश को हुई वह कभी पूरी नही हो सकती है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी के सपने को साकार करने के लिए पूरे देशवासियों को एक जुट होने की जरूरत है। जिससे देश में पैदा हुए भ्रष्टाचार को मिटाया जा सके।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलराम मौर्य ने कहा कि राजीव गांधी जननायक थे। वह आज भी जनता के दिलों में बसते हैं। उन्होंने संचार क्रांति के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम किया। उन्होंने नौजवानों के मताधिकार, पंचायती राज्य की स्थापना, महिलाओं की सुरक्षा व सरकारी नौकरियों में उचित स्थान दिलाने जैसे महत्वपूर्ण कदम उठाए।

वरिष्ठ कांग्रेसी अलगू प्रसाद कुशवाह,ब्लॉक अध्यक्ष बास्तानार चंद्रशेखर ठाकुर,ब्लॉक अध्यक्ष तोकापाल सहदेव नाग,उपाध्याय जगबंधु ठाकुर,विधायक प्रतिनिधि गणेश कावड़े,सुन्दर सोढ़ी,देवेन्द्र पोडियामी,दिनेश ठाकुर,नन्नू पोयाम,लक्मण कर्मा,ब्रिजनारायण ठाकुर,लिंगु ठाकुर,हीरालाल पटेल,गंगा कश्यप,संतोष कश्यप,गोवर्धन घाटके,अभिषेक डेविड,चन्द्रकांत टेकाम,मुन्ना बघेल एवं बीईओ,बीआरसी, प्राचार्य सहित समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.