Type Here to Get Search Results !

महासमुंद= कोतवाली पुलिस ने पकड़ा साढे 11 लाख का 57 किलो गांजा

 महासमुंद= स्थानीय सिटी कोतवाली पुलिस ने बीते गुरुवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 353 में ग्राम लभरा खुर्द के पास दो अलग-अलग कार्यवाही में तीन तस्करों को दबोचते हुए साढ़े 11 लाख का गांजा बरामद करने में सफलता अर्जित की है, गांजा तस्करी में प्रयुक्त 8 लाख रुपए मूल्य के दो वाहन तथा 4 मोबाइल और 10000 रुपए नगद जप्त किए हैं।                 

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कोतवाली पुलिस ग्राम लाभरा खुर्द स्थित नध्या इन्फ्रोटेक च्वाईस सेंटर के सामने बागबाहरा की ओर से आती स्विफ्ट डिजायर कार सीजी 04 एनके 9095 को रोका गया तो कार पर सवार दोनों लोगों की हरकतें संदेहास्पद देखकर पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की,तब कार  में गांजा रखा होना बताया गया। वाहन की तलाशी करने पर पिछली सीट के नीचे प्लास्टिक की दो अलग-अलग बोरियो में 36 किलो प्रतिबंधित मादक पदार्थ गांजा बरामद किया गया। पकड़े गए दोनों लोगों में एक ने अपना नाम जगन्नाथ पिता बुडू पटेल उम्र 28 साल निवासी रेल्वे स्टेशन चूना भट्टी रायपुर के पास और दूसरे ने यीशु दास पिता विश्वासी दास 42 साल निवासी ग्राम चिंदा गुड़ा,थाना सिंदेकेला, जिला बलांगीर उड़ीसा बताया। 

दोनों के पास से 10 -10 हजार रूपये मूल्य के दो और एक अन्य, कुल तीन मोबाइल तथा 10000 नगद बरामद किए गए। एक दूसरी कार्यवाही को भी मुखबिर की सूचना पर अंजाम देते हुए नेशनल हाईवे 353 में फिंगेश्वर चौक के समीप ढाबा के सामने वाहनों की जांच की जा रही थी। तभी बागबाहरा की ओर से आती स्लेटी रंग की बोलेरो वाहन क्रमांक ओडी 03 के 6122 पुलिस को देख कर थोड़ी दूर पर ही रूकी और दो आदमी वाहन से उतरकर भागने लगे, पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ने का प्रयास किया तो एक ही पकड़ में आया जबकि दूसरा जंगल में छुप जाने से पुलिस के हाथ नहीं लगा। पकड़ मे आये गांजा तस्कर ने अपना नाम तपन सिंह पिता आश्रित सिंह निवासी ग्राम लोहरा पाली जिला नुवापाडा उड़ीसा बताया भागने वाले को वाहन का ड्राइवर बताया गया है। 

        वाहन के पीछे की सीट के नीचे सफेद रंग की प्लास्टिक की बोरी में भरा हुआ 21 किलो गांजा बरामद किया गया। जप्त गांजे की कीमत 4 लाख 20 हजार रुपए बताई गई है। आरोपी से 1 नग मोबाइल और नगद 130 तथा 4 लाख रुपए मूल्य वाहन जप्त कर लिया गया है। दोनों मामलों में आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साईक्रोटोपिक सब्सटानसिस एक्ट-1985 की धारा 20 (बी) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है। 

तीन गिरफ्तार, एक फरार, 2 वाहन, 4 मोबाईल व 10 हजार नगद बरामद

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.