Type Here to Get Search Results !

04 जुलाई का राशिफ= जानिए आपकी राशि में क्या है खास ?


आज के राशियों का हाल =

मेष राशि – वैचारिक मतभेद से मानसिक अशांति संभव. काम में रूकावट तथा बिजनेस पार्टनर से तालमेल में कमी. काम अचानक रूकने या बाधा आने से मानसिक अशांति संभव. बृहस्पति के उपाय – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें.

वृषभ राशि – यश तथा प्रतिष्ठा एवं धनलाभ. प्रवास का मार्ग प्रशस्त. मन प्रभुल्लित होगा. चोरी या आगजनी से हानि की संभावना. मंगल के उपाय – ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें.

मिथुन राशि – साधु-संतो तथा गुरूजनों का साथ. मानसिक प्रसन्नता तथा उदारचित्त. यश-प्रतिष्ठा की प्राप्ति. स्पष्टवादी से नजदीकी रिश्तों में विवाद. मंगल के उपाय करें. ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

कर्क राशि – संपत्ति या वाहन की खरीदी संभव. आध्यामिक अवसर में शामिल होंगे. सीनियर से लाभ तथा प्रषंसा की प्राप्ति. सूर्य के उपाय – उॅ धृणिः सूर्याय नमः का जाप करें. भगवती गायत्री की आराधना करें.

सिंह राशि – कार्य अधिकता से पारिवारिक नाराजगी संभव. सीढ़ी या किसी वस्तु से चोट लग सकती है. आहार का असयंम हानिकारक. मंगलजन्य दोषों की निवृत्ति के लिए – उॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. लाल वस्त्र. पुष्प से श्रृगांर करें.

NEWSKHABAR36.in

कन्या राशि – आर्थिक सहायता की आवश्यकता होगी. किसी मांगलिक खुशी में शरीक होंगे. आदर तथा सम्मान की प्राप्ति. उदर विकार से कष्ट. शनि के उपाय करें तो लाभ होगा – ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नम:”  की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. उड़द या तिल दान करें.

तुला राशि – बुद्धिमानी से नए कार्य में आरंभ से ही सफलता. आपके उत्साह एवं लगन में वृद्धि. गणित एवं भाषा में अच्छी पकड़ से आपको महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी. एलर्जी की संभावना. बुध के उपाय – ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप करें. इलायची खायें एवं खिलायें.

वृश्चिक राशि – आज आपका ध्यान पूरी तरह अध्ययन से हटकर दोस्तो के बीच मौज-मस्ती में रहेगा. मनोरंजन में पूरा दिन बिताने से पारिवारिक नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. कन्या संतान की ओर से शुभ समाचार की प्राप्ति का योग. चंद्रमा से संबंधित दोषों की निवृत्ति के लिए निम्न उपाय करें तो लाभ होगा- उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें.

धनु राशि – आज घरेलू अपव्यय के कारण विवाद तथा तनाव हो सकता है. धनहानि तथा पारिवारिक चीजों के मरम्मत पर व्यय से तनाव. शुक्र से संबंधित कष्टों से बचाव के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. माँ महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

मकर राशि – आज परिवार में कोई मांगलिक उत्सव में आप पूरा दिन व्यस्त रहेंगे. इस उत्सव में परिवार, दोस्तो तथा सभी का अच्छा सहयोग रहेगा. समय पर कोई काम पूरा ना होने से आप तनाव में आ सकते हैं. अतः तनाव से बचने के लिए शनि के निम्न उपाय करने चाहिए – ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नम:”  की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. उड़द या तिल दान करें.

कुंभ राशि – आज आप अपने कार्य में नये लोगों को शामिल कर सकते हैं, विषय विशेषज्ञ के साथ विचार-विमर्श के योग. स्वास्थ्य का ध्यान रखें तथा स्वास्थ्य लाभ एवं बुध से संबंधित लाभ तथा उत्साह को बनायें रखने के लिए निम्न उपाय आजमायें – ऊॅ गं गणेशाय नमः का एक माला जाप करें. पौधे का दान करें. इलायची खायें एवं खिलायें.

मीन राशि – आज आप अपने अड़ियल रवैये से सभी से विवाद कर सकते हैं. किसी प्रकार के व्यसन की आदत के कारण अपमान तथा हानि संभव. अतः राहु कृत दोषों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.