Type Here to Get Search Results !

राष्ट्रपति पद के लिए मतदान शुरू, वोट डालते ही भाजपा विधायक ने कही यह बात…

 रायपुर= देश के 16वें राष्ट्रपति के चयन के लिए छत्तीसगढ़ विधानसभा में सुबह 10 बजे से मतदान शुरू हुआ. सबसे पहले बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने मतदान करते हुए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी. मतदान का सिलसिला शाम 5 बजे तक चलेगा, जिसके बाद सीलबंद मतपेटी को रात 9 बजे के विमान से दिल्ली रवाना किया जाएगा.

राष्ट्रपति के अहम चुनाव में भाजपा की नज़र कांग्रेस के आदिवासी विधायकों पर है. मतदान के बाद पत्रकारों से चर्चा में पूर्व मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता अजय चंद्राकर ने कहा कि हमने कांग्रेस के 27 आदिवासी विधायकों से द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में वोट डालने की बात कही है. मुर्मू आदिवासी समाज से आती हैं. आदिवासी विधायक अपनी अंतरात्मा की आवाज़ पर वोट डालें.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में भी अन्य राज्यों की तरह राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए चाक-चौबंद तैयारी की गई है. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के लिए ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए राकेश रंजन ने रविवार को रायपुर पहुंचकर चुनावी व्यवस्थाओं का जायजा लिया था. चुनाव आयोग के साथ ही राजनीतिक दलों ने भी अपनी-अपनी तैयारी की है. चुनाव के एक दिन पहले भाजपा और कांग्रेस ने अपने विधायकों को विशेष प्रशिक्षण दिया.

कांग्रेस विधायकों को सीएम हाउस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी तो वहीं दूसरी ओर भाजपा विधायकों को भाजपा कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की मौजूदगी में मतदान की प्रक्रिया से अवगत कराया गया. विधायकों को हिदायत दी गई है कि वे मतदान केंद्र में मोबाइल फोन लेकर नहीं जाएं. विधायकों को गुलाबी रंग का मत पत्र इस्तेमाल करना है, जबकि सांसद हरे रंग के मतपत्र का इस्तेमाल करेंगे.

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.