Type Here to Get Search Results !

आपदा में बस्तर रेडक्रॉस ने मिशाल कायम की, रेडक्रॉस की दवाई दुकान, सहायता केंद्र और पुलिस सहायता केंद्र के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा

हरि सिंह ठाकुर ब्यूरो बस्तर
 आपदा में रेड क्रोस हमेशा आगे रहा हैं। राज्य ही नही राष्ट्रीय स्तर तक बस्तर रेडक्रॉस ने अपनी पहचान बनाई है। इसलिए बस्तर रेडक्रॉस को राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर पुरुस्कार प्राप्त हुआ। पूरे छत्तीसगढ़ के लिए ये गर्व का विषय है की अलेक्जेंडर एम चेरियन को राष्ट्रपति जी के निर्देश पर आयोजित समिति द्वारा राष्ट्रीय पुरुस्कार के लिए चुना गया। इस तरह  समाज सेवा में भी छत्तीसगढ़ को पहले स्थान पर पुरुस्कार मिला है।आपदा में बस्तर रेडक्रॉस ने मिशाल कायम की हैं। इसके लिए बस्तर रेडक्रॉस को पूरे छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करने के लिए बधाई ओर शुभकामनाए  हमारी सरकार धन्वंतरि मेडिकल स्टोर योजना हो या रेडक्रोस मेडिकल स्टोर की योजना हो लोगो को सस्ते दरो पर सभी चीज उपलब्ध करा रहा है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर महंगाई दिन प्रति दिन बढ़ते जा रही है, लेकिन cg में मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के नेतृत्व में सभी जन प्रतिनिधि , लोगो के साथ खड़े है।अंतिम व्यक्ति तक सभी योजनाओ को पहुचा रहे है।
 कोरोना जैसे आपदा में भी जान जोखिम में  डालकर भी लोगो को बचाने का कार्य करते रहे। हमारे यहां से ऑक्सीजन कई  राज्यों में जन्हा हमारी सरकार नही है , वन्हा  गया,  यह छत्तिसगढ़ के लोगो का  दान देने और आपदा में एक साथ मिलकर लड़ने का गुण हैं जिसे कोई भी बुरा ताकत , नही तोड़ सकता हैं  डेंगू,  मलेरिया कोरोना , इन सभी आपदाओं में हम सब, पहले जैसे लड़ेंगे ओर जीत हाशिल करेंगे।एक दूसरे का दुख बाटकर दुख दूर करने की कोशिश करेंगे रेडक्रॉस की दुकाने अच्छी से अच्छी दवाएं सस्ती दरों में दवाई प्रदान कर रही है जिससे गरीबो को फायदा मिलेगा हमारे सरकार द्वारा रेड क्रॉस की ज्यादा से ज्यादा दुकाने बस्तर के सुदूर अंचलो में खोलने का प्रयास करेंगी। मैं , बस्तर कमिश्नर श्याम धावड़े , कलेक्टर चंदन कुमार और रेडक्रॉस के अलेक्जेंडर एम चेरियन एवम जनप्रतिनिधियों को बधाई देता हूं उन्होंने आपदा में भी हिम्मत नही हारा और अंतिम लोगो तक सहयोग पहुंचाने में अपना जान जोखिम में डाला। 
अच्छा काम का फल हमेशा अच्छा होता है , मेरे पूर्वज अच्छा काम किए थे इसलिए मेरे जैसे गरीब को ईश्वर मंत्री तक बना दिया ऐसे ही अलेक्जेंडर चेरियन के कामों का फल उसके परिवार को मिलेगा। मैं उसे बधाई और उसके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। आप सभी से अपील करता हूं बस्तर की तासीर को बनाए रखे , ऐसे ही भाई चारा के भावना से  छत्तीसगढ़ को,  हर आपदा से बचाएंगे। इस अवसर पर लखमा कवासी,   कैबिनेट एवम बस्तर प्रभारी मंत्री द्वारा रेडक्रॉस हेल्प सेंटर और पुलिस सहायता केंद्र का उद्घाटन किया गया । सभा में जगदलपुर विधायक रेखचन्द जैन ने संबोधित करते हुए   बस्तर रेडक्रॉस की तारीफ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्य मंत्री के नेतृत्व में कोरोना काल में जो काम हुआ वह ऐतिहासिक था। रेडक्रॉस और बस्तर प्रशासन जिस तरीके से राज्य सरकार के नेतृत्व में काम किया उसिका परिणाम है की हम सब एक साथ आज यन्हा हैं। आज रेडक्रॉस का मेडिकल स्टोर जो यहां खुल रहा है इसका लाभ आम गरीब लोगो को होगा । आप सब इस बात को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाए। चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम ने कहा की मेरे एक गांव के व्यक्ति का निधन चेन्नई में हो गया था ,गरीब गांव वाले  शव  लाने के लिए , चंदा कर रहे थे ,इसकी जानकारी मुझे हुई मैंने तुरंत बस्तर कलेक्टर के संज्ञान में बात लाई , तत्काल रात को रेडक्रॉस के उपाध्यक्ष के हाथो सत्तर हजार रुपए परिवार के घर भिजवाया गया,जिससे उस परिवार को , पुत्र का शव लाने में सहयोग मिला , ऐसा अनेक मिशाल है जो बस्तर रेडक्रॉस ने प्रस्तुत किया हैं , इसके लिए मैं  रेडक्रॉस के  सदस्यो को धन्यवाद देता हूं। 


आज फिर मेडिकल स्टोर खोलकर,  रेडक्रॉस एक नया इतिहास रच रहा हैं, इसका फायदा हमारे ग्रामीण जनो को सीधे मिलेगा। सभा को कविता साहू ,सभापति नगर निगम जगदलपुर, यशवर्धन राव, बलराम मौर्य,एवम अन्य जनप्रतिनिधियों ने संबोधित किया। इस अवसर पर ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष बलराम मौर्य, पार्षद विक्रम डांगी , दयाराम, हेमू उपाध्याय, लैखन बघेल, मोतीराम , वीरेंद्र, कौशिक, हिरमों वट्टी, सिबो, विभिन्न पंचायतो के पंच, सरपंच , जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्य , रेडक्रॉस उपाध्यक्ष अलेक्जेंडर एम चेरियन, हरेंद्र पाणिग्रही, डीन डॉक्टर यू सी पैकरा,मेडिकल कॉलेज  अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर टीकू सिन्हा एवम बड़े संख्या में ग्रामीण जन एवम रेडक्रॉस सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रेडक्रॉस के गतिविधियों को बताते हुए, रेडक्रॉस सदस्य करमजीत कौर ने किया।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.