Type Here to Get Search Results !

ओबीसी महासभा ने विभिन्न मांगों के लिए तहसीलदार महोदय को सौंपा ज्ञापन

 हरि सिंह ठाकुर ब्यूरो बस्तर

 ओबीसी महासभा के प्रांतीय आह्वान पर छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में जिला कार्यकारिणी द्वारा पिछड़ा वर्ग समाज के मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। उसी कड़ी में बस्तर जिले के बस्तर ब्लॉक में ओबीसी महासभा जिला इकाई बस्तर ने 6 सूत्री मांगों को लेकर प्रशासन को माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी के नाम पर ज्ञापन सौंपा जिस के मुख्य बिंदु थे- ओबीसी की जातिगत जनगणना कराए जाने एवं ओबीसी महासभा छत्तीसगढ़ के विभिन्न मांगों पर क्रियान्वयन तथा राष्ट्रीय जनगणना 2021 के जनगणना फॉर्मेट में ओबीसी के लिए पृथक से कोड नंबर जोड़ने हेतु विधानसभा में अशासकीय संकल्प पारित कर प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजे जाने का अनुरोध किया गया।

 इसके अलावा छत्तीसगढ़ राज्य में ओबीसी से संबंधित जन कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के सुव्यवस्थित संचालन हेतु पृथक से विभाग संचालित किया जावे। और अनुसूचित क्षेत्रों में निवासरत अन्य पिछड़ा वर्ग के निवासी को वन अधिकार पत्र दिए जाने के प्रावधान में समय अवधि को कम कर सरलीकृत किया जावे। और  शिक्षक सीधी भर्ती 2019 लोक शिक्षण संचनालय का विज्ञापन में विज्ञापित पद शिक्षक संवर्ग विषय शिक्षक अंग्रेजी (हिंदी माध्यम) के चयन के लिए छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा परीक्षा आयोजन कर संभाग स्तरीय परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है। परीक्षा परिणाम पश्चात सभी संभागों के लिए प्राथमिकता क्रम लिया गया था प्राथमिकता क्रम अनुसार संभाग आवंटन पश्चात अधिकतर शिक्षक अभ्यर्थी अपात्र हो गए, जिसके कारण आज तक विज्ञापित पद रिक्त है उक्त विषय के जिस भी शिक्षक अभ्यर्थियों को उचित संभाग में आवंटन नहीं मिलने पर संभाग में दस्तावेज सत्यापन यह पदस्थापना नहीं लिए हैं एवं जो पदस्थापना ले चुके हैं उन सभी शिक्षक अभ्यर्थियों को उचित संभाग में मेरिट नियुक्ति की कार्रवाई की जाए एवं 

गीदम निवासी विनोद साहू एवं उनकी पत्नी के साथ गाली गलौज मारपीट के मामले में थाना में पृथक पृथक FIR दर्ज होने के बाद आरोपी संतोष ठाकुर उर्फ रजोले  एवं उनके साथियों पर उचित न्यायिक कार्यवाही की मांग की जाती है । इस तरह से उक्त छह बिंदुओं को लेकर ओबीसी महासभा जिला इकाई बस्तर ने प्रांतीय निर्देश पर कमलकिशोर साहू बस्तर तहसीलदार जी को माननीय मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन सौंपा जिसमें ओबीसी महासभा बस्तर जिलाध्यक्ष अंतू राम पटेल,युवा मोर्चा बस्तर जिलाध्यक्ष प्रेमसागर ठाकुर बस्तर जिला सचिव मनोज कुमार ठाकुर, ओबीसी महासभा जिला मीडिया प्रभारी बस्तर तुलसीराम ठाकुर,आदि उपस्थित रहे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.