Type Here to Get Search Results !

महासमुंद पुलिस अधीक्षक श्री भोजराम पटेल की अभिनव पहल : ड्यूटी शुरू करने से पहले सामूहिक रूप से करेंगे "अरपा पैरी के धार" राज्यगीत का गायन

एसपी कार्यालय समेत सभी थानों/ चौकी और पुलिस लाइन में उपस्थित जवानों ने गाया "अरपा पैरी के धार...." 

 आज दिनांक 13.7.22 की सुबह 10.30 बजे महासमुंद के पुलिस अधीक्षक कार्यालय व  सभी थानों और रिजर्व पुलिस लाईन में अलग ही नजारा था । पुलिस लाईन और थानों में मौजूद जवानों ने  जब छत्तीसगढ़ के राज्यगीत " अरपा पैरी के धार ..." का गायन किया तो सभी लोग मंत्रमुग्ध हो उठे । दरअसल महासमुंद के नवपदस्थ एसपी भोजराम पटेल ने प्रतिदिन लाईन और सभी थानों में सुबह गणना के समय राज्यगीत  गायन के निर्देश जारी किए हैं । इस अनूठी पहल की शुरुआत आज से हुई जिसमें पुलिस जवानों ने अपने ड्यूटी स्थल पर एक साथ राज्य गीत गाया ।

विदित है कि राज्य सरकार के निर्देश पर सभी सरकारी कार्यक्रमों की शुरूआत छत्तीसगढ़ के राज्यगीत से ही होती है । अब महासमुंद एसपी ने प्रतिदिन ड्यूटी गणना के समय राज्यगीत गायन के निर्देश जारी किए हैं । आयोजन के पहले दिन  एसपी कार्यालय समेत रिजर्व पुलिस लाईन, 12 थाना, 05 चौकी, के जवानों ने अपने - अपने कार्यस्थल पर राज्यगीत " अरपा पैरी के धार.." के गायन में शामिल हुए ।  

इस मौके पर एसपी भोजराम पटेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य हमारी मां के समान है, ड्यूटी की शुरुआत में ही यदि मां की वंदना की जाए तो इससे अच्छी बात क्या होगी । छत्तीसगढ़ का राज्य गीत हमारे राज्य की अस्मिता का प्रतीक तो है ही साथ ही इसके गायन से बन्धुत्व , प्रेम और छत्तीसगढ़ राज्य के प्रति अगाध श्रद्धा का भाव उत्तपन्न होता है । पुलिस अधीक्षक श्री पटेल ने बताया कि कानून व्यवस्था का पालन एवं अन्य आवश्यक ड्यूटी के दौरान उक्त आदेश प्रभावी नहीं होगा ।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.