Type Here to Get Search Results !

समाधान कॉलेज= "अभिव्यक्ति" महिला सुरक्ष ऐप एवं "चेतना" अभियान के माध्यम से किया जागरूक…

 समाधान कॉलेज बेमेतरा में बेमेतरा पुलिस के द्वारा "अभिव्यक्ति" महिला सुरक्ष ऐप एवं "चेतना" अभियान के माध्यम से किया जागरूक… 

 महिलाओं की सुरक्षा के लिए "अभिव्यक्ति"  ऐप छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा तैयार किया गया है। इस "अभिव्यक्ति" महिला सुरक्ष ऐप के माध्यम से महिलाओं को तत्काल सहायता मिलेगी। इसके अलावा इस ऐप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी अपनी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकेंगी। यानी अब महिलाओं को थाने जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा महिलाएं अब अपनी सुरक्षा को लेकर सुझाव भी पुलिस विभाग तक पहुंचा सकेंगी। पुलिस अधीक्षक बेमेतरा धर्मेन्द्र सिंह एवं अति.पुलिस अधीक्षक बेमेतरा पंकज पटेल जिले के "अभिव्यक्ति" महिला सुरक्षा ऐप के नोडल अधिकारी व एसडीओपी बेमेतरा राजीव शर्मा, एसडीओपी बेरला तेजराम पटेल, डीएसपी राजेश कुमार झा के निर्देशन पर बेमेतरा जिले में "अभिव्यक्ति" महिला सुरक्षा ऐप का व्यापक प्रचार - प्रसार किया जा रहा हैं।  

इसी कडी में आज दिनांक 30.07.2022 को "अभिव्यक्ति" महिला सुरक्ष टीम की महिला प्रधान आरक्षक वर्षा चौबे एवं "अभिव्यक्ति" टीम की अन्य सदस्य द्वारा समाधान कॉलेज बेमेतरा में प्राचार्य/शिक्षक/शिक्षिकाओ की उपस्थिति में समाधान कॉलेज बेमेतरा के छात्र एवं छात्राओं को "अभिव्यक्ति" महिला सुरक्षा ऐप के संबंध में विस्तृत जानकारी देकर प्रचार प्रसार किया गया।  "चेतना" अभियान के माध्यम से छात्र-छात्राओं को महिलाओ एवं बालिकाओ पर हो रहे लैंगिक शोषण के बचाव एवं कारण से संबंधित तथा सेल्फ डिफेंस, महिलाओ पर हो रहे अपराध एवं मोबाइल से सम्बन्धित होने वाले अपराध एवं उनके  रोकथाम तथा साइबर अपराध, फर्जीकाल ठगी, एटीएम ठगी, ऑनलाईन ठगी, फेसबुक से संबंधित अपराधों के संबंध में जानकारी दी गई। हमें सदैव जागरूक रहने और घटना घटित होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने अपील की गई।  

     साथ ही नशा मुक्ति को लेकर बताया कि नशा शारीरिक समस्याओं के साथ ही आर्थिक और सामाजिक स्तर पर भी नुकसान का कारण बनता है। बच्चो को नशा नहीं करने का संकल्प व इसके दुष्प्रभाव के बारे में भी बताया गया तथा वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने की आवश्यकता को बताया गया व किसी भी वाहन को चलाने के लिए उस वाहन का रजिस्ट्रेशन कार्ड, इन्श्योरेंस एवं स्वयं का ड्राइविंग लाइसेंस होना कितना आवश्यक है, तथा इन सब में से एक के भी अभाव में कितना ज्यादा नुकसान हो सकता है इस संबंध में जानकारी दिया गया तथा अन्य यातायात संबंधी नियमों से अवगत कराते हुये अन्य कानूनी जानकारियां दी गई। साथ ही यातायात के नियमों का हमेशा पालन किये जाने एवं बिना लायसेंस के वाहन ना चलाने एवं उन्हें हेलमेट पहनने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

इस अवसर पर समाधान कॉलेज बेमेतरा के डायरेक्टर अवधेश पटेल, प्राचार्य पी.एल. यादव, श्रीमती आशा झा, श्रीमती निधी तिवारी, ममता जोशी, रानी साहू, संगीता अग्रवाल, जी. डी. मानिकपुरी, राजेश साहू एवं समाधान कॉलेज बेमेतरा के  छात्र एवं छात्राएं उपस्थित रहे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.