Type Here to Get Search Results !

31 जुलाई का राशिफल= जानिए आपकी राशि में क्या है खास ?

 आज का पंचाग. दिनांक 31.07.2022 शुभ संवत 2079 शक 1944 सूर्य दक्षिणायन का श्रावण मास शुक्ल पक्ष तृतीया तिथि रात्रि को 04 बजकर 19 मिनट दिन रविवार मघा नक्षत्र दोपहर को 12 बजकर 13 मिनट तक आज चंद्रमा सिंह राशि में आज का राहुकाल दोपहर को 05 बजकर 04 मिनट से 06 बजकर 42 मिनट तक होगा.




आज के राशियों का हाल = 

मेष राशि – अचानक कोई जरूरी वस्तु के समय पर नहीं मिलने से परेशान हो सकते हैं. सुबह-सुबह हड़बड़ी मचेगी. कार्य का समय बाधित हो सकता है. पारिवारिक सदस्यों से वैचारिक मतभेद से तनाव. गुरू से संबंधित दोषों की निवृत्ति के लिए निम्न उपाय करें तो लाभ होगा – ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें. पुरोहित को केला, नारियल का दान करें.

वृषभ राशि – आज सहयोगियो से लाभ की संभावना. अनिद्रा के कारण सिर का दर्द हो सकता है. कार्य की अधिकता होगी. जिसके कारण आहार की अनियमिता. शुक्र के बुरे प्रभाव से उत्पन्न कष्ट की शांति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

मिथुन राशि – व्यवसायिक कार्य में परिवर्तन के लिए प्रयासशील हैं तो आज कार्य आगे बढ़ेगा. नए प्रोजेक्ट पर कोई जानकार मिलेगा. श्वसन रोग. शांति के लिए आप – ‘‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें.

कर्क राशि – बिना गलती के इल्जाम लगाने से तनाव. करीबी रिश्तों में विवाद. निर्णय में भ्रम की स्थिति. राहु कृत दोषों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. काली चीजों का दान करें.

सिंह राशि – वाहन या मकान बदल सकते हैं. वर्तमान स्थिति तथा घरेलू वातावरण में परिवर्तन. अधिनस्थों से धोखा. उदर विकार. सूर्य के उपाय आजमायें – ऊ धृणि सूर्याय नमः का जाप करें. लाल पुष्प, गुड, गेहू का दान करें. आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें.

कन्या राशि – आज आपके हुनर के कारण यष की प्राप्ति. कार्यक्षेत्र में बदलाव संभव. लाभ तथा उत्साह को बनायें रखने के लिए निम्न उपाय आजमायें – ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें. गाय या कुत्ते को आहार दें.

तुला राशि – आज अधीनस्थो को सहायता कर सकते हैं. जीवनसाथी के साथ उत्सव में शामिल होंगे. वित्तीय हानि संभव. अतः सूर्य कृत दोषों की निवृत्ति के लिए – प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प तथा शक्कर मिलाकर. अध्र्य देते हुए – ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़, गेहू का दान करें. आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें.

वृश्चिक राशि – आज संतान पक्ष की शुभ सूचना प्राप्ति. धार्मिक कर्म कर सकते हैं. व्यवसायिक संबंधों में सुधार संभव. शांति के लिए चंद्रमा के निम्न उपाय करें – उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें..

धनु राशि – आज सभी काम में अच्छी शुरूआत. नए व्यक्ति से विवाद संभव. सूर्य के शुभ प्रभाव में वृद्धि एवं कष्टों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ सों सोमाय नमः का एक माला जाप करें. खीर बनाकर कम से कम एक कन्या को खिलायें. स्वेत वस्त्र धारण करें.

मकर राशि – आज सभी का सहयोग मिलेगा. खेल में नाम एवं धन की प्राप्ति. निम्न उपाय आजमायें – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

कुंभ राशि – आज घरेलू सामग्री पर खर्च. पारिवारिक शुभकाम में सहभागिता. माता के स्वास्थ्य संबंधी तनाव. गुरू के लिए – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें. गुरूजनों का आर्शीवाद लें.

मीन राशि – नवीन वस्त्र की प्राप्ति. आज भाईयों एवं सहयोगियों से विवाद. आकस्मिक धन हानि की संभावना. बचने के लिए शांति के लिए – ऊॅ नमः का जाप करें. शिव दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.