Type Here to Get Search Results !

भाजपा नेता का कत्ल : कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में सोशल मीडिया में की थी पोस्ट, पुलिस ने 10 आरोपियों को लिया हिरासत में

                            
भाजपा नेता प्रवीण नेट्टार की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई. प्रवीण भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव और पोल्ट्री कारोबारी भी थे. जब वे दुकान बंद कर घर लौट रहे थे तभी आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया. प्रवीण ने 29 जून को राजस्थान में मारे गए कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है. अब तक 10 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. इनसे पुलिस पूछताछ कर रही है.


प्रवीण कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के भाजपा युवा मोर्चा के सचिव थे. हत्या के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुत्तूर में प्रदर्शन किया, जो देर रात तक चलता रहा. जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. उग्र भीड़ ने भाजपा सांसद नलिनकुमार कतिल की कार को पलटने की कोशिश भी की. गुस्साई भीड़ ने ‘वी वांट जस्टिस’ के नारे भी लगाए.

प्रदर्शनकारियों ने कुछ जगह पर सरकारी बसों पर पथराव किया. इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया. पुत्तूर से मेंगलुरु जा रही एक बस पर बोलवार में पथराव किया गया, जिससे बस डैमेज हो गई. इलाके में तनाव बना हुआ है. पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 4 टीमें गठित की है. यह जिला केरल से लगा हुआ है इसलिए वहां की पुलिस से भी मदद ली जा रही है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम सिद्दारमैया ने पुलिस से दोषियों को बिना किसी भेदभाव के गिरफ्तार करने की मांग की.
पोल्ट्री कारोबारी थे प्रवीण= पुलिस के मुताबिक दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे इलाके में प्रवीण की पोल्ट्री की दुकान है. मंगलवार को जब प्रवीण दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तभी बाइक पर कुछ लोग आए और उनका रास्ता रोक लिया. उन्होंने कुल्हाड़ी से प्रवीण पर हमला कर दिया. इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए. आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस वहां पहुंची और प्रवीण को अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. प्रवीण का शव उनके पैतृक गांव नेत्तरू लाया गया.

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.