Type Here to Get Search Results !

कलेक्टर श्री ऋतुराज रघुवंशी ने देवगुड़ी जीर्णाेद्धार कार्य का किया अवलोकन

हरि सिंह ठाकुर  बस्तर
 ग्रामीणों की आस्था और सांस्कृतिक धरोहर देवगुड़ी का हो रहा कायाकल्प देवगुड़ी ग्रामीणों की आस्था और सांस्कृतिक धरोहर जिसका जीर्णाेद्धार ग्रामवासी की सहमति से हो- कलेक्टर श्री ऋतुराज कलेक्टर ने रेमावण्ड, नयनार, उरिदगांव के देवगुड़ी जीर्णाेद्धार कार्य का किया अवलोकन

नारायणपुर 23 जून, 2022- नारायणपुर के हर गांव में एक देवगुड़ी है, हर गांव के एक विशिष्ट देवी या देवता हैं। गांव के पुजारी यहां हर खास मौके पर अनुष्ठान करते हैं। जिसका संरक्षण करने का बीड़ा मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने उठाया है। ग्रामीणों की मांग पर अपने नारायणपुर प्रवास के समय मुख्यमंत्री ने नारायणपुर जिले के सभी ग्राम पंचायतों में देवगुड़ी बनाने की घोषणा की थी, भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भूमिपूजन किया। कलेक्टर ने आज अपने सघन दौरा कार्यक्रम के दौरान रेमावण्ड, नयनार, उड़िदगांव के ग्रामीणों की आस्था और सांस्कृतिक धरोहर देवगुड़ी के  कायाकल्प कार्य का अवलोकन किया। 

इस दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों से चर्चा की और कहा कि देवगुड़ी आप सभी ग्रामीणों की आस्था और सांस्कृतिक धरोहर है जिसका जीर्णाेद्धार आपके सहमति से होगा। उन्होंने कहा कि देवगुड़ी में पेयजल, बिजली, सोलर लाइट, हाई मास्ट लाइट लगाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री देवेश कुमार ध्रुव, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री घनश्याम जांगड़े उपस्थित थे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.