Type Here to Get Search Results !

केंद्र सरकार अग्नीपथ योजना लागू करके नौजवानों के भविष्य के साथ कर रही खिलवाड़ , भाजपा देश में आरक्षण और नौकरी खत्म कर देना चाहती है, इस योजना ने शिक्षित बेरोजगार युवाओं के सपनों को झिंझोड़ कर रख दिया – राजीव शर्मा

हरि सिंह ठाकुर बस्तर ब्यूरो www.newskhabar36.in

लोकतंत्र में सवाल पूछने और आवाज उठाने के अधिकार को दबाया जा रहा है कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मोदी सरकार के तानाशाही नीतियों से न डरेंगे, न घबरायँगे, बल्कि दमदारी के साथ देश की आवाज़ बनेंगे केंद्र सरकार की सैन्य बलों में भर्ती से जुड़ी ‘अग्निपथ’ योजना पर देश के अनेक हिस्सों में बवाल मचा हुआ है. इस बीच कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने बेरोजगार युवाओं को संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि युवा शांतिपूर्ण और अहिंसक ढंग से 

जगदलपुर= आंदोलन करें. कांग्रेस आपके साथ है अग्नीपथ योजना देश के शिक्षित बेरोजगार युवाओं पर थोपा जा रहा है जिसे लेकर कांग्रेस सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ेगी और शिक्षित बेरोजगार युवाओं के हित में इसे वापस लेने की मांग करेगी अग्निपथ योजना लागू भी नही हुई और इसका दुष्परिणाम यह की इसकी अग्नि अभी से युवाओ को अपने चपेट में लेने लगी. 4 साल में बंदूक चलाना सीख जाएंगे युवा, बेरोजगार होने पर अपराधिक घटनाओं में होंगे शामिल, केंद्र सरकार युवाओं के भविष्य से कर रही खिलवाड़ देश की सीमा और नौजवानों के साथ खिलवाड़ हो रहा है. सेना भर्ती पर केंद्र को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए. केंद्र सरकार सेना में पूर्णकालिक भर्ती नहीं कर रही है।

जगदलपुर= बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी शहर द्वारा अग्निपथ योजना के विरोध में संजय मार्केट में विधानसभा स्तरीय सत्याग्रह का आयोजन किया गया जिसमें कांग्रेसियों ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ हुंकार भरते अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर इसकी आलोचना की और इस निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण व उद्योग पतियों के हित मे बेरोजगार युवाओं पर थोपे जाने वाली योजना बताया। जिला कांग्रेस कमेटी के लोकप्रिय अध्यक्ष राजीव शर्मा ने केंद्र सरकार के खिलाफ हुंकार भरते कहा कि विपक्ष और उसके नेताओं के साथ राजनीतिक प्रतिद्वंदी नहीं बल्कि दुश्मन की तरह व्यवहार किया जा रहा है मोदी सरकार की निर्णयों के खिलाफ देश मे शोर मचा हुआ है युवा देश में बनी स्थिति देख रहे हैं कांग्रेस किसान, नौजवानों, दलितों के हित मे हमेशा लड़ती रही हैं इसलिए उनकी आवाज को केंद्र की भाजपा सरकार दबाना चाहती है अग्नीपथ योजना पर सवाल उठाते कहा कि 4 साल बाद सेवानिवृत्त युवाओं को भाजपा अपने कार्यालय में चपरासी के रूप में रखना चाहती है उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा आजादी के समय भी अंग्रेजों के साथ थी और आज भी अंग्रेजों के दिखाए कदम पर चल रही है फुट डालो राज करो, आज अग्निपथ, अग्निवीर, रेलवेवीर, और शिक्षावीर को भी ये 4 सालों के लिए ठेके पर चलाना चाह रहे हैं. बरसों से मेहनत करने वाले नौजवानों के सपनों को तोड़ा जा रहा है. 4 साल की स्कीम देकर रिटायर्ड किया जाएगा. राहुल गांधी लगातार जनता से जुड़े मुद्दे के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं कांग्रेस ऐसे निर्णय बर्दाश नहीं करेगी. ‘मुझे दुःख है कि सरकार ने नौजवानों की आवाज को दरकिनार करते हुए “नई आर्मी भर्ती योजना” की घोषणा की जो कि पूरी तरह से दिशाहीन है. युवाओं साथ-साथ कई पूर्व सैनिक व रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस योजना पर सवाल उठाए हैं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने व आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम व शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज उठाएंगे।

                                     
संसदीय सचिव/विधायक रेखचंद जैन ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के प्रति समर्थन जताते हुए कहा की ईडी सहित तमाम केंद्रीय एजेंसियों का ऐसा राजनीतिक इस्तेमाल कभी नहीं हुआ केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना लेकर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को बलपूर्वक कुचलने की कोशिश की वह देश के लिए गंभीर चिंता की बात है भारत जिस चिंताजनक राह पर बढ़ रहा है उसे रोकने के लिए राजनीतिक दल ही अकेले सब कुछ नहीं कर सकते अब जनता को भी आगे आना होगा. राजनीति में प्रतिद्वंद्विता होती है मगर पहली बार ऐसा हुआ कि ईडी की पूछताछ और कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को दबाने के दौरान विपक्ष के साथ दुश्मन की तरह व्यवहार किया गया नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लांड्रिंग जैसी कोई बात हुई नहीं मगर केस बनाकर राहुल गांधी को निशाना बनाया जा रहा है कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार के खिलाफ सदन से लेकर सड़क तक जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं मोदी सरकार की हिटलर शाही गलत निर्णयों का खुलकर विरोध कर रहे हैं इससे घबराए मोदी सरकार ईडी जैसे सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग कर झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगाकर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं के चरित्र हनन का षड्यंत्र कर रही है लोकतंत्र में सवाल पूछने और आवाज उठाने के अधिकार को दबाया जा रहा है कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मोदी सरकार के तानाशाही नीतियों से घबराने वाले नहीं अग्नीपथ योजना को देश के शिक्षित बेरोजगार युवाओं पर थोपा जा रहा है उसका कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेगी इस योजनाओं को तत्काल युवाओं के हित में वापस लेने की मांग करेगी।
जिला महामंत्री अनवर खान, रामशंकर राव, राजकुमार झा, जावेद खान,योगेश पाणिग्राही, वीरेंद्र साहनी,लैखन बघेल,जलन्धर नाग, सहित अन्य वक्ताओं ने कहा कि 4 साल में अग्निपथ के युवा बंदूक चलाना सीख जाएंगे. बेरोजगार होने पर अपराधिक घटनाओं में शामिल होंगे. केंद्र सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. अग्निपथ योजना ने देश के युवाओं के साथ छलावा है. और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है. सेना में युवा देश प्रेम और देश भक्ति की भावनाओं में जाते हैं. इस तरह की योजना उन युवाओं के उम्मीदों पर घात है. इस तरह की योजना ने युवाओं को झिंझोड़ कर रख दिया है, जिससे देश का युवा उग्र कदम उठाने में विवश हो गया है. युवाओं के हित में केंद्र सरकार को यह योजना तुरंत वापस लेना चाहिए कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कांग्रेसी सतपाल शर्मा व आभार प्रदर्शन महापौर सफीरा साहू ने किया।   इस सत्याग्रह धरना प्रदर्शन में विधायक/महापौर/सभापति/प्रदेश/जिला/ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी,सेवादल, युवक कांग्रेस,महिला कांग्रेस,एनएसयूआई सहित अन्य प्रकोष्ठ/विभाग के पदाधिकारी/समन्वय समिति/सोशल मीडिया के प्रशिक्षित सदस्यों,नगर निगम/त्रि-स्तरीय पंचायत/सहकारिता क्षेत्र के सभी ग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.