Type Here to Get Search Results !

गड़ा हंडा और सोने को तीन गुना करने का लालच, जानिए तांत्रिक के जाल

 

सरकार के अंधविश्वास एवं कुरीतियों के प्रति जागरूकता अभियान चलाने के बाद भी समाज इससे उबर नहीं पाया है. ऐसा ही एक मामला भानुप्रतापपुर के दुर्गकोंदल में देखने को मिला, जहां अंधविश्वासी परिवार को तांत्रिकों ने 5 लाख का चूना लगा दिया. परिवार को अंधविश्वास ने इस कदर जकड़ा हुआ था कि शादीशुदा बेटी से गहने मंगाकर तांत्रिकों को सौंप दिया.

भानुप्रतापपुर। तांत्रिकों ने पारिवारिक समस्या से निजात दिलाने के साथ घर में रखे सोना को तीन गुना करने का झांसा देकर अंडा बेचने वाले को पांच लाख का चूना लगा दिया. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को पकड़ लिया है, वहीं अन्य की तलाश की जा रही है.जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र से एक व्यक्ति बीते दिनों दवा बेचने के बहाने दुर्गुकोंदल के पीड़ित परिवार के घर पहुंचा था. बातों में उसने उलझाया जिससे पीड़ितों ने अपनी पारिवारिक समस्याओं का भी बखान कर दिया. कथित तांत्रिक ने तब उस व्यक्ति ने कहा कि इन समस्याओं से निजात मेरे व्यक्ति दिला सकते हैं, और तत्काल उसने एक व्यक्ति को फोन लगाया जो कुछ देर में वहां पहुंच गया. इसके बाद उसने तांत्रिक क्रियाओं का नाटक कर पीड़ितों को कहा कि इस घर के नीचे हांडी दबी हुई है, जिसके प्रभाव से आपको इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इस हांडी को नहीं निकलवाया तो आपके परिवार में किसी एक परिजन की जान भी जा सकती है. इतना सुनते ही अंधविश्वासी परिजन उनके झांसे में आ गए और उनके अनुसार सब कुछ कर दिया.

दूसरे दिन एक युवराज सोलंकी नाम का व्यक्ति आया और उसने घर में आते ही पूजा-पाठ शुरू कर दी. कुछ देर पूजा-पाठ करने के बाद उसने बताया कि गड़ा धन निकालने के लिए 40000 रुपए की पूजन सामग्री लगेगी. सामग्री लाने के बाद घर के अंधेरे कमरे में एक गड्ढा खोद उसके अंदर से एक छोटा कलशनुमा पात्र भी निकाला और उस पात्र को उनकी अलमारी में रखवा कर बंद कर दिया. इसके बाद उन्होंने कहा कि अब 4 लाख रुपए की पूजन सामग्री और लगेगी, जिससे आपकी समस्याएं दूर हो जाएंगी. यह कह कर चले गए और दूसरे दिन 400000 रुपए लेने के लिए तांत्रिक ने एक दूसरे व्यक्ति को भेजा.

पीड़ित तब तक ठगी को समझ गए थे, और उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में की. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए भानुप्रतापपुर स्थित पेट्रोल पंप के पास एक ठग को गिरफ्तार किया, वहीं अन्य की तलाश के लिए दुर्गुकोंदल पुलिस महाराष्ट्र गई हुई है. बताया गया कि महाराष्ट्र में गई पुलिस टीम को आरोपियों के मुहल्ले वालों ने घेर कर दवाब बनाने का प्रयास किया. शीघ्र ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही जा रही है.

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.