Type Here to Get Search Results !

भालू के हमले में ग्रामीण की मौत, शौच के लिए गया था

 

 सोनाखान वन परिक्षेत्र के झलपानी क्षेत्र में भालू के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गयी, वह अपनी बाड़ी में शौच के लिए गया था।


पिथौरा| समीप के सोनाखान वन परिक्षेत्र के झलपानी क्षेत्र में भालू के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गयी, वह अपनी बाड़ी में शौच के लिए गया था। मृतक का नाम फिरत राम पारधी बताया जा रहा है।बहरहाल वन विभाग द्वारा मृतक के परिवार को 10 हजार रुपये की तात्कालिक आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। वन विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के विगत शुक्रवार को झालपानी निवासी 55 वर्षीय फिरतराम पारधी शाम को खाना खाने के बाद अपनी बाड़ी में ही शौच के लिए गया था। परन्तु उसी समय बाड़ी में घुस कर छुपे बैठे एक विशालकाय भालू ने फिरतराम पर हमला कर दिया एवम उसे नोंच नोंच कर मार डाला। 

बताया जाता है कि फिरत राम का घर जंगल से लगा हुआ है। भालू यही जंगल से निकल कर आया और फिरत की बाड़ी में अंदर घुस गया। परन्तु भालू बाड़ी में होने से अनंजान फिरत अंधेरे में ही बाड़ी चला गया और भालू का शिकार हो गया।


परिजनों ने तत्काल घायल फिरत राम को कसडोल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दाखिल करवाया गया। जहाँ उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई ।

महासमुंद: महुआ के कारण भालू के हमले बढ़े, दो दिनों में 5 जख्मी

वन विभाग / पुलिस विभाग द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। वही वन विभाग के उपवन मंडलाधिकारी विनोद ठाकुर ने मृतक के परिजनों को 10 हजार की सहायता राशि दिया| साथ ही आपदा कोष से 5 लाख 90 हजार का प्रकरण बनाकर शासन के पास भेजने की बात कही है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.