Type Here to Get Search Results !

तोकापाल के गांधी चौक में आज अग्निपथ योजना के खिलाफ में विधायक राजमन बेंजाम व जिला अध्यक्ष बलराम मौर्य सहित कार्यकर्ताओ ने धरना दिया।

हरि सिंह ठाकुर ब्यूरो बस्तर

बस्तर= भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा चित्रकोट विधानसभा के विकासखंड तोकापाल के गांधी चौक में आज अग्निपथ योजना के खिलाफ में विधायक राजमन बेंजाम व जिला अध्यक्ष बलराम मौर्य सहित कार्यकर्ताओ ने धरना दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ वक्ताओं ने केन्द्र सरकार के गलत नीतियों एवं जन विरोधी योजनाओं को खिलाफ जमकर नारेबाजी किया और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बेवजह परेशान करने की बात कही।विधायक चित्रकोट राजमन बेंजाम ने केंद्र सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं को गुमराह कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ के लिए लागू किया गया है। इस योजना से युवाओं का भविष्य संकट में दिखाई दे रही है। युवाओं को प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां का झांसा देकर भाजपा केंद्र की सत्ता तक पहुंची है। सत्ता पर आसीन होने के बाद युवाओं से किया गया वादा भूल गए। केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में बहुत से पद खाली पड़े हैं, इसके बावजूद भी केंद्र सरकार भर्तियां नहीं कर रही है । शासकीय उपक्रमों को केंद्र सरकार बेचने के बाद अब भारतीय सेना में जो नियमित भर्तियां हो रही थी उसे भी बंद कर पूर्णकालिक के बजाय महज साल की नौकरी के लिए अग्नीपथ जैसी योजना लागू कर रही है | देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाली यह योजना किसी भी तरह से बर्दाश्त करने लायक नहीं है। इस योजना का कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है और करती रहेगी।

नेशनल हेराल्ड की विस्तृत जानकारी देते हुए विधायक बेंजाम ने कहा कि नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र की स्थापना पं. जवाहर लाल नेहरू जी ने 1937 ने किया था।1942 से 1945 तक अंग्रेजो द्वारा भारत छोड़ो आंदोलन द्वारा इस समाचार प्रतिबंध लगा दिया गया।जिसके बाद यह समाचार पत्र घाटे में गया इस कारण समाचार पत्र का बकाया राशि 90 करोड़ रुपए तक पहुँच गयी।नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र की सहायता के लिए कांग्रेस पार्टी ने 90 करोड़ की राशि चेक के माध्यम से दिया। बीजेपी में बैठे लोग नेशनल हेराल्ड को दिए 90 करोड़ को अपराधीकृत्य समझा जा रहा है। यह सर्वथा अस्वीकार है।

जिला कांग्रेस कमेटी (ग्रामीण) के जिला अध्यक्ष बलराम मौर्य ने कहा कि ईडी की कार्रवाई कर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर दबाव बनाया जा रहा है, जिसे देश की जनता देख रही है। आने वाले समय में जनता इनको जवाब देगी। अग्निपथ योजना से सैकड़ों युवा बेरोजगारों के साथ अन्याय हो रहा है। यह भाजपा फलित केंद्र सरकार फेल है, साथ ही उनकी सभी योजनाएं भी पूरी तरह से फेल हो रही है।इस दौरान प्रदेश महासचिव रुक्मणी कर्मा,जनपद अध्यक्ष मालती मौर्य,ब्लॉक अध्यक्ष दरभा बिरसिंग मांझी,ब्लॉक अध्यक्ष लोहंडीगुडा लक्मण पटेल,ब्लॉक अध्यक्ष बस्तानार चंद्रशेखर ठाकुर,वरिष्ठ कांग्रेसी वासुदेव मोटवानी,जावित्री मिश्रा,सुन्दर सोड़ी,खेमेश्वर कश्यप,सुकदेव ठाकुर,शंकर दास,भारत चालाकी,धर्मेंद्र भदौरिया,पिंकू चौहान एवं कांग्रेस पार्टी के सेकड़ो कार्यक्रता उपस्थित रहें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.